Move to Jagran APP

PM Modi ने 'मन की बात' में नारी शक्ति को सराहा, बोले- भारत के विकास में है महिलाओं की अहम भूमिका

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मन की बात के 99वें एपिसोड को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नारी शक्ति को सराहा। उन्होंने कहा कि आज भारत का जो सामर्थ्य नए सिरे से निखरकर सामने आ रहा है उसमें बहुत बड़ी भूमिका हमारी नारी शक्ति की है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 26 Mar 2023 02:54 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 02:54 PM (IST)
PM Modi ने 'मन की बात' में नारी शक्ति को सराहा

नई दिल्ली, आईएएनएस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी 26 मार्च को 'मन की बात' के 99वें एपिसोड को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नारी शक्ति को सराहा। पीएम मोदी ने नारी शक्ति, सौराष्ट्र तमिल संगमम और सियाचीन में तैनात पहली महिला कैप्टन शिवा चौहान का भी जिक्र किया।

पीएम ने नारी शक्ति की प्रशंसा की

पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण की सरहाना करते हुए कहा कि आज, भारत का जो सामर्थ्य नए सिरे से निखरकर सामने आ रहा है, उसमें बहुत बड़ी भूमिका हमारी नारी शक्ति की है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आपने सोशल मीडिया पर, एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव जी को जरुर देखा होगा। सुरेखा जी, एक और कीर्तिमान बनाते हुए वंदे भारत एक्सप्रेस की भी ...पहली महिला लोको पायलट बन गई हैं।

Elephant Whisperers की प्रोड्यूसर की पीएम ने की तारिफ

वहीं, पीएम ने यह भी कहा कि इसी महीने, प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंज़ाल्विस उनकी Documentary ‘Elephant Whisperers’ ने Oscar जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

वहीं पीएम ने नारी शक्ति का जिक्र करते हुए कहा कि देश ने एक और उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की साइंटिस्ट ज्योतिर्मयी मोहंती की भी तारीफ की और बताया कि उन्हें रसायन और रसायन इंजीनियरिंग के क्षेत्र में IUPAC का विशेष अवार्ड मिला है।

यह भी पढ़ें- UPSC से संसदीय समिति ने कहा- सिविल सेवा भर्ती चक्र को करें कम, उम्मीदवारों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है असर

नगालैंड में हुई नई शुरूआत

पीएम ने मन की बात एपिसोड में यह भी कहा कि इस साल की शुरुआत में भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था।

तो वहीं राजनीति में महिलाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति को देखें तो नगालैंड में एक नई शुरुआत हुई है।

नगालैंड में 75 साल में पहली बार दो महिला विधायक अपनी जीत के साथ विधानसभा पहुंची हैं। उनमें से एक को नगालैंड सरकार में मंत्री भी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Karnataka में कांग्रेस ने खेला मुस्लिम कार्ड, सत्ता में आने के बाद 4 प्रतिशत आरक्षण को बहाल करने का किया वादा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.