मुंबई, प्रेट्र। मुंबई में शनिवार को एक टेलीफोन काल से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई। हालांकि कालर से संपर्क किया गया और तब जाकर पता चला कि मानसिक तौर पर अस्वस्थ शख्स को इस तरह धमकी भरे फोन काल करने की आदत है। दरअसल बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन में विस्फोट से हमले को लेकर फोन आया जिसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर कैसर  खालिद (Quiser Khalid) ने ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि कालर दुबई में अपनी मां के साथ रहता है और उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है।

मुंबई में 2008 में 26 नवंबर को हुए आतंकी हमले की तारीख करीब आने के साथ ही हर तरफ अलर्ट सा माहौल है। इस क्रम में विस्फोट की धमकी को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। पुलिस कमिश्नर खालिद ने बताया कि सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। पिछले सप्ताह इस शख्स ने गुजरात के गांधी धाम में अधिकारी को फोन किया था और ऐसी ही सूचना दी थी। पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि इस शख्स के रिश्तेदार की ओर से यह पुष्टि की गई है कि उसे इस तरह फोन कर ऐसी सूचनाएं देने की आदत है। 

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही हरियाणा के अंबाला और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशनों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। खुद को लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य बताने वाले सिरफिरे ने अंबाला रेलवे DRM को पत्र भेजकर 26/11 की बरसी पर ही विस्फोट करने की धमकी दी थी। वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो सप्ताह पहले नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र भी भेजा गया था। इस पत्र में भी लश्कर-ए-ताइबा की तरफ से धमकी देते हुए मुंबई के 26/11 हमले का ही जिक्र किया गया था। इस पत्र की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS कर रही है।

Edited By: Monika Minal