Move to Jagran APP

ममता समर्थक इमाम ने जारी किया PM मोदी का सिर मूंडने का फतवा

शाही इमाम जब फतवा जारी कर रहे थे, उस वक्त तृणमूल सांसद इद्रिस अली भी मौजूद थे और उन्होंने मेज थपथपा कर इसका समर्थन किया

By Manish NegiEdited By: Published: Sun, 08 Jan 2017 04:10 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2017 10:32 PM (IST)
ममता समर्थक इमाम ने जारी किया PM मोदी का सिर मूंडने का फतवा

कोलकाता, जागरण संवाददाता। तृणमूल कांग्रेस के करीबी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थक टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम मौलाना नूरूर रहमान बरकती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शनिवार को फतवा जारी कर दिया। शनिवार को कलकत्ता प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में बरकती ने कहा कि जो भी प्रधानमंत्री के सिर के बाल व दाढ़ी का मुंडन करेगा उसे 25 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

loksabha election banner

शाही इमाम जब फतवा जारी कर रहे थे, उस वक्त तृणमूल सांसद इद्रिस अली भी मौजूद थे और उन्होंने मेज थपथपा कर इसका समर्थन किया। देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ फतवा जारी करने के सवाल पर बरकती का कहा कि पीएम ने नोटबंदी की घोषणा कर पाप किया है, यह फतवा उसी का दंड है। शनिवार को ऑल इंडिया माइनोरिटी फोरम व ऑल इंडिया मजलिस-ए-शूरा के एक कार्यक्रम में बरकती पहुंचे थे। माइनोरिटी फोरम के चेयरमैन तृणमूल सांसद इद्रिश अली हैं, जबकि शूरा के चेयरमैन खुद बरकती हैं। बरकती ने कहा, जो भी व्यक्ति यह काम करेगा, उपरोक्त दोनों संगठन उसे 25 लाख रुपये का इनाम देंगे। ज्ञात हो कि बरकती ने कुछ दिन पूर्व ममता पर टिप्पणी को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ फतवा जारी कर उन्हें पत्थर मारकर राय से निकालने की बात कही थी।

तसलीमा पर भी जारी कर चुके हैं फतवा

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के खिलाफ बरकती ने कहा था कि जो भी लेखिका के मुंह पर कालिख पोतेगा उसे 50 हजार का इनाम दिया जाएगा। बाद में पुलिस ने समन किया गया तो कहा उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया था।

तृणमूल सांसद ने भी पीएम के खिलाफ की भद्दी टिप्पणी

हुगली जिले से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी पर भी पीएम के खिलाफ अशालीन टिप्पणी का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक उन्होंने हुगली के रिसड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की तुलना ‘किन्नर’ से कर दी। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रतिक्रिया जताते हुए तृणमूल सांसद ने पीएम के खिलाफ इस शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, भाषण देते वक्त पीएम सर्कस के जोकर लगते हैं। भाजपा ने इस तरह के बयान की कड़ी निंदा की है।

केंद्र से टकराव से बंगाल में कई परियोजनाओं पर ग्रहण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.