Move to Jagran APP

राजनाथ के बंगाल दौरे पर ममता नाराज

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को कूचबिहार स्थित छींटमहल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखे प्रहार किए। उन्होंने जिले के तीन बीघा क्षेत्र में पहली बार देश के किसी केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर सवाल भी उठाए।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 08:21 PM (IST)

कोलकाता, जागरण न्यूज नेटवर्क। पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को कूचबिहार स्थित छींटमहल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखे प्रहार किए।

loksabha election banner

उन्होंने जिले के तीन बीघा क्षेत्र में पहली बार देश के किसी केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर सवाल भी उठाए। कहा, गृहमंत्री का यह दौरा आधिकारिक है अथवा राजनीतिक। गृहमंत्री ने भी घुसपैठ व ब‌र्द्धमान धमाके के मुद्दे पर ममता बनर्जी को आड़े हाथ लिया। कहा, तृणमूल प्रमुख ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है।

गृहमंत्री मंगलवार सुबह नई दिल्ली से विशेष विमान से बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा कूचबिहार जिले के तीन बीघा कॉरीडोर रवाना हुए फिर सड़क मार्ग से छींटमहल पहुंचे। बांग्लादेश के साथ सीमा-विवाद वाले इस क्षेत्र में आने वाले राजनाथ सिंह पहले केंद्रीय मंत्री हैं।

उनके साथ दार्जिलिंग से भाजपा सांसद एसएस अहलुवालिया भी थे। छींटमहल के स्थानीय लोगों से मुलाकात कर गृहमंत्री ने उन्हें जल्द सीमा विवाद सुलझाने का आश्वासन दिया और बांग्लादेश सरकार से जल्द द्विपक्षीय बातचीत की बात कही। कहा, इस समस्या के समाधान के लिए नए भूमि सीमा कानून की जरूरत है, जिसे जल्द लाया जाएगा। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से भी बातचीत की और कुछ निर्देश दिए।

ममता को मान लेनी चाहिए गलती

ब‌र्द्धमान धमाके को लेकर हाल में दाखिल एनआइए के आरोप-पत्र के हवाले से गृहमंत्री ने कहा कि अब ममता बनर्जी को अपनी गलती मान लेनी चाहिए। उनकी अनदेखी के चलते प्रदेश में बांग्लादेशियों की घुसपैठ हुई और आतंकी साजिश करने में कामयाब हुए। प्रदेश सरकार की लापरवाही से बांग्लादेशी आतंकी संगठन जेएमबी ने पड़ोसी देश की सरकार के खिलाफ यहां साजिश रची। गृहमंत्री देर शाम कोलकाता वापस आ गए और बुधवार को बनगांव जाकर बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाकों का मुआयना करेंगे।

दौरे पर राज्य सरकार से सलाह नहीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृहमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके दौरे की बाबत राज्य सरकार से सलाह मशविरा नहीं किया गया। ऐसे मामलों में राज्य सरकार के साथ पूर्व में ही बातचीत की प्रथा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत वह भी इसी क्षेत्र के दौरे पर हैं, लेकिन उन्हें गृहमंत्री के आने की बाबत महज एक फैक्स मिला है।

पढ़ेंः पूरे देश में गोहत्या पर प्रतिबंध का विधेयक लाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.