Move to Jagran APP

खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बना देना चाहिए था : कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 09:06 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 09:06 PM (IST)
खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बना देना चाहिए था : कुमारस्वामी
खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बना देना चाहिए था : कुमारस्वामी

बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए था। उन्होंने खड़गे के साथ अन्याय किए जाने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

खड़गे की उपस्थिति में एक जनसभा में उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस के कुछ विधायक मांग कर रहे हैं कि सिद्दरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। इस मांग से कांग्रेस और जद-एस के बीच तीखा वाक्युद्ध चल रहा है। कर्नाटक में कुमारस्वामी कांग्रेस और जद-एस की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

कुमारस्वामी ने कहा, 'खड़गे को बहुत पहले ही मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए था। मेरा मानना है कि उनके साथ अन्याय किया गया। मैं स्पष्ट तौर पर कहना चाहूंगा कि खड़गे ने जितना कुछ किया, उन्हें उसकी पहचान नहीं मिली।' कुमारस्वामी ने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार में खड़गे सीएम बन सकते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे। बता दें कि गठबंधन समन्वय समिति के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी के अंदर से उठ रही मांग को समर्थकों का 'स्नेह' बताया था और कहा था कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने बयान पर अब भी कायम हैं।

23 मई के बाद और मजबूत होगी गठबंधन सरकार
गठबंधन सरकार को लेकर भाजपा नेता बीएस येद्दयुरप्पा के दावों पर कुमारस्वामी ने कहा कि 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद उनकी सरकार और मजबूत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कार्यकाल पूरा करेगी क्योंकि उन्हें खड़गे और सिद्दरमैया का समर्थन प्राप्त है।'

इस्तीफा देकर खड़गे को सीएम क्यों नहीं बना देते कुमारस्वामी : येद्दयुरप्पा
कुमारस्वामी की टिप्पणी पर भाजपा नेता येद्दयुरप्पा ने कहा कि वे कह रहे हैं कि खड़गे को बहुत पहले सीएम बना दिया जाना चाहिए। अगर वे अपने स्वप्न को साकार करना चाहते हैं तो उन्हें इस्तीफा देकर खड़गे को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। येद्दयुरप्पा ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वे सरकार को गिराएंगे। हम तो इसकी कोशिश भी नहीं कर रहे हैं। जद-एस और कांग्रेस एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और दोनों पार्टियों में मतभेदों के चलते ही यह सरकार गिर जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.