नई दिल्‍ली, एएनआइ। जम्‍मू के सुंजवां आर्मी बेस पर हुए आतंकी हमले में घायल हुए मेजर अभिजीत को होश आ गया है। वह अब खतरे से बाहर हैं। अभिजीत का इलाज उधमपुर के आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा है। इस आतंकी हमले में 6 जवान शहीद हो गए। हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकियों को भी सेना के जवानों ने ढेर कर दिया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि इस हमले का माकूल जवाब दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे। लेकिन सेना के जवानों ने आतंकियों के इरादों को पूरा नहीं होने दिया। आतंकी हमले में घायल हुए मेजर अभिजीत को जैसे ही होश आया, उनका पहला सवाल सुनकर सभी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। मेजर जनरल नादीप नैथानी ने बताया, 'मेजर अभिजीत का मनोबल बेहद ऊंचा है। सर्जरी के तुरंत बाद उन्‍होंने सबसे पहला सवाल यही पूछा कि हमला करने वाले आतंकवादियों का क्‍या हुआ? वह फील्‍ड में जाने के लिए बेहद उत्‍सुक है। अब उनकी हालत काफी ठीक है।'

मेजर अभिजीत से जब बात की गई, तो उन्‍होंने कहा, 'मैं अब ठीक हूं और काफी अच्‍छा महसूस कर रहा हूं। मैं डॉक्‍टरों से बातचीत कर रहा हूं। उन्‍होंने मुझे बताया कि अगले कुछ दिनों में मैं बैठ और चल फिर सकता हूं। मुझे नहीं पता कि पिछले 3-4 दिनों में क्‍या हुआ है।'

जम्मू-कश्मीर में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले पर एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा और पीडीपी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा, 'भाजपा और पीडीपी वाले दोनों बैठकर मलाई खा रहे हैं। कब तक ड्रामा करते रहेंगे ये लोग। ये आतंकी हमला दोनों पार्टियों की नाकामियों का नतीजा है। अब ये सोचना होगा कि इन आतंकी हमलों की जिम्‍मेदारी किसकी होगी।' उन्‍होंने कहा कि 7 में से जो 5 लोग मारे गए, वो कश्‍मीरी मुसलमान थे। अब इस पर कुछ क्‍यों नहीं बोला जा रहा है। इससे सबक हासिल करना होगा उन लोगों को जो मुसलमानों की वफादारी पर शक करते हैं। वे लोग जो आज भी उन्‍हें पाकिस्‍तानी कर रहे हैं। हम तो जान दे रहे हैं।

शनिवार को सुबह पांच बजे करीब जम्मू के बीचो-बीच बसे सुंजवां आर्मी बेस पर आतंकियों ने हमला बोल दिया। इस आतंकी हमले में 6 जवान शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े एक्शन ले सकता है भारत, सरकार में हो रही गंभीर मंत्रणा

Posted By: Tilak Raj