मुंबई, पीटीआइ। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। डीजल टैंकर और ट्रक की जोरदार भिड़ंत के बाद वाहनों में लग गई। आग में जलने के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है। एजेंसी के मुताबिक, हादसे में ट्रक चालक की भी जान चली गई है।

बताया जा रहा है कि ये हादसा चंद्रपुर जिले के एक इलाके में हुआ है। हादसे के सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में लकड़ियां लदी हुई थी। फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि दुर्घटना गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे चंद्रपुर-मूल रोड पर हुई। 

नौ लोगों की मौके पर हुई मौत 

चंद्रपुर के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुधीर नंदनवार ने कहा, 'चंद्रपुर शहर के पास अजयपुर के पास डीजल से लदा एक टैंकर लकड़ी के लट्ठों को ले जा रहे ट्रक से टकरा गया। दुर्घटना के बाद आग लग गई जिसमें नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घंटों बाद आग पर किया गया काबू

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि हादसे के करीब एक घंटे बाद दमकल कर्मी अजयपुर पहुंचे और कुछ घंटों बाद आग पर काबू पा लिया गया। नंदनवर ने कहा 'पीड़ितों के शवों को बाद में चंद्रपुर अस्पताल ले जाया गया।'

इस घटना के बाद सड़क के दोनों ओर गाड़ियों का जाम लग गया। दमकल की कई गाड़ियां रात भर आग बुझाने का काम करते रही। 

आसपास के कई पेड़ भी आग में जले

बताया जा रहा है ट्रक से जैसे ही पेट्रोल टैंकर टकरायी इसके बाद ट्रक का टायर फट गया, और ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे टैंकर से टकरा से टकरा गया। दोनों के टक्कर से भीषण आग लगी। वहीं इस घटना के बाद सड़क पर फैले पेट्रोल की वजह से आसपास के जंगल के कई पेड़ जल गए हैं।

Edited By: Manish Negi