Move to Jagran APP

Kamal Haasan की 'Indian 2' बैन मामले पर कोर्ट में सुनवाई हुई स्थगित, अब इस दिन फैसला सुनाएगी अदालत

कमल हासन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म इंडियन 2 को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म को सिनेमाघर में बैन करने की मांग की गई थी। आज इस मामले पर मदुरै जिला कोर्ट में सुनवाई होनी थी। अब कोर्ट ने फिल्म रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाले मामले को स्थगित कर दिया है और सुनवाई की अगली तारीख तय कर दी है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Wed, 10 Jul 2024 12:12 PM (IST)
'इंडियन 2' को लेकर अदालत का फैसला (फाइल फोटो)

एएनआई, मदुरै। तमिलनाडु के मदुरै जिला कोर्ट ने सुपरस्टार कमल हासन की आगामी फिल्म 'इंडियन 2' की रिलीज पर सुनवाई की है। कोर्ट ने फिल्म रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाले मामले को स्थगित कर दिया है। शंकर की तरफ से निर्देशित प्रसिद्ध फिल्म 'इंडियन' में हासन, समुथिरकानी, बॉबी सिम्हा, काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह और प्रिया भवानी शंकर जैसे कलाकार शामिल होंगे।

मामले की सुनवाई सोमवार को मदुरै जिला कोर्ट में एक न्यायाधीश के समक्ष हुई। मदुरै के एचएमएस कॉलोनी में वर्माकलाई, मार्शल आर्ट्स और रिसर्च एकेडमी के मुख्य शिक्षक आसन राजेंद्रन ने फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की है।

कमल हासन पर क्या है आरोप?

राजेंद्रन का दावा है कि कमल हासन ने 'इंडियन' के निर्माण के दौरान वर्माकलाई तकनीकों के लिए उनसे सलाह ली थी। अब उनका आरोप है कि 'इंडियन 2' उनकी अनुमति के बिना इन तकनीकों का इस्तेमाल कर रही है, जिससे उन्हें सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों दोनों पर फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग करनी पड़ी।

'इंडियन 2' फिल्म क्रू राजेंद्रन की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध करने के बाद अदालत ने सुनवाई को 11 जुलाई तक स्थगित करने का आदेश दिया है। 'इंडियन 2' 1996 की फिल्म 'इंडियन' का सीक्वल है, इंडियन 2' के पहले पोस्टर का अनावरण 2020 में पोंगल त्योहार के अवसर पर किया गया था।

यह भी पढ़ें: Kamal Haasan की 'Indian 2' को लेकर आया बड़ा अपडेट, 2024 में इस महीने रिलीज होगी फिल्म?