Move to Jagran APP

व्यापमं घोटालाः जल्द हो सकती है मध्य प्रदेश के राज्यपाल की विदाई !

व्यापमं घोटाले में फंसे मध्य प्रदेश के राज्यपाल की विदाई लगभग तय मानी जा रही है। इस बात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह व वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच लंबी चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो अगले तीन दिनों में राज्यपाल को हटाने पर मुहर लग

By anand rajEdited By: Wed, 15 Jul 2015 10:41 AM (IST)
व्यापमं घोटालाः जल्द हो सकती है मध्य प्रदेश के राज्यपाल की विदाई !

नई दिल्ली (राजकिशोर)। व्यापमं घोटाले में फंसे मध्य प्रदेश के राज्यपाल की विदाई लगभग तय मानी जा रही है। इस बात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह व वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच लंबी चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो अगले तीन दिनों में राज्यपाल को हटाने पर मुहर लग सकती है।

व्यापमं घोटाले में मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को नोटिस मिलने के बाद अब उन पर तलवार लटक रही है। प्रधानमंत्री के छह देशीय दौरे से लौटने के बाद उन्हें पूरे हालात की जानकारी दी गई। इस मामले को लेकर मंगलवार की रात प्रधानमंत्री ने अपने दोनों धुरंधर मंत्रियों राजनाथ सिंह और अरुण जेटली से आगे की रणनीति पर चर्चा की। सूत्रों की मानें तो अगले तीन दिनों में राज्यपाल राम नरेश यादव अपने पद से हटाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः व्यापमंः सीबीआइ के पहुंचते ही STF ने सौंपे घोटाले के 55 केस

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल को हटाने जाने की याचिका पर केंद्र, राज्यपाल और मप्र सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है। 24 जुलाई को इस मामले में सुनवाई होना है, माना जा रहा है कि इसके पहले ही विदाई हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः व्यापमं घोटाला : मध्यप्रदेश के लिए अहम हैं ये तारीखें