भोपाल, राज्य ब्यूरो। भोपाल में मौजूद विदेशी तब्लीगी जमातियों की पूरी जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने अब उन्हें डिपोर्ट ( देश से बाहर करना ) की तैयारी की जा रही हैं। फिलहाल उनकी संख्या 70 के करीब है। पुलिस के आला अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है।

मार्च के पहले सप्ताह में तब्लीगी जमाती पहुंचे थे भोपाल, कई मस्जिदों में रुके थे

जानकारी के अनुसार, मार्च के पहले सप्ताह में बेल्जियम, म्यांमार, कनाडा और आईवरी पोस्ट से तब्लीगी जमाती भोपाल पहुंचे थे। इनमें अधिकांश श्यामला हिल्स, ऐशबाग और जहांगीराबाद की मस्जिदों में रुके थे। उनके द्वारा पुलिस को आधी-अधूरी जानकारी उपलब्ध करवाई थी।

पुलिस ने जुटाई तब्लीगी जमातियों की जानकारी

जानकारी खुफिया पुलिस से जब भोपाल पुलिस को लगी थी तो स्थानीय थानों से पुलिसकर्मियों को मस्जिदों में भेजा और तब्लीगी जमातियों की जानकारी जुटाना शुरू कर दी थी। पुलिस आरक्षक मस्जिदों में जा रहे थे, लेकिन उन्हें किसी न किसी बहाने वापस भेज दिया गया।

पुलिस ने मस्जिदों में छिपे 70 विदेशी तब्लीगी जमातियों को ढूंढ निकाला

पुलिस ने अपने स्तर पर जानकारी जुटाकर भोपाल के करीब 70 विदेशी तब्लीगी जमातियों को ढूंढ निकाला था। सभी की मेडिकल जांच करवाई गई।

20 विदेशी तब्लीगी जमातियों को हुई कोरोना की पुष्टि, ताजुल मस्जिद में शिफ्ट

इनमें से 20 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। सभी विदेशी जमातियों को ताजुल मस्जिद में शिफ्ट कर दिया गया है।

तब्लीगी जमातियों को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू

पुलिस इन तब्लीगी जमातियों पर अपराध कायम करना चाह रही थी, लेकिन तकनीकी कारणों से उनके देशों के दूतावासों को जानकारी भेजी जा रही है। प्रशासन उन्हें देश से बाहर करने के तैयारी में लग गया है।

जमातियों को बाहर भेजा जाएगा। इससे संबंधित प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह प्रक्रिया पूरी होते ही उन्हें उनके देश वापस भेज देंगे- उपेंद्र जैन, आईजी, भोपाल जोन।

मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा 22 पॉजिटिव केस स्वास्थ्य विभाग के हैं

दुनिया कोरोना से लड़ाई लड़ रही है, लेकिन मध्य प्रदेश में एक अजीब स्थिति बन गई है। कोरोना की रोकथाम करने वाला स्वास्थ्य विभाग ही इसका एपीसेंटर बन गया है। देश में मप्र ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा 22 पॉजिटिव केस स्वास्थ्य विभाग के हैं।

20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले जिसमें दो डॉक्टर भी हैं

हैरत की बात तो यह है कि सोमवार को भोपाल में जो 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनमें से 10 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी हैं। इन 10 में से दो डॉक्टर हैं। पॉजिटिव मरीज निकलने से स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस