Move to Jagran APP

अब हर 15 दिन बाद ही होगी गैस सिलेंडर की अगली बुकिंग, लॉकडाउन के बीच इंडियन ऑयल का फैसला

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने घरेलू गैस सिलेंडर की मांग को देखते हुए गैस सिलेंडर की अगली बुकिंग के लिए न्यूनतम दिन तय कर दिए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 02:58 PM (IST)
अब हर 15 दिन बाद ही होगी गैस सिलेंडर की अगली बुकिंग, लॉकडाउन के बीच इंडियन ऑयल का फैसला
अब हर 15 दिन बाद ही होगी गैस सिलेंडर की अगली बुकिंग, लॉकडाउन के बीच इंडियन ऑयल का फैसला

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। इसकी वजह से लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही घरेलू गैस सिलेंडर की बुकिंग बढ़ी है। इसको लेकर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने लोगों से अपील भी की थी कि लोग घबराहट में गैस बुकिंग ना करें। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने घरेलू गैस सिलेंडर की मांग को देखते हुए सिलेंडर की अगली बुकिंग के लिए न्यूनतम दिन तय कर दिए हैं।

loksabha election banner

लॉकडाउन के कारण गैस सिलिंडर  की अचानक बढ़ी मांग को देखते हुए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(Indian Oil Corporation) ने तय किया है कि कोई भी उपभोक्ता अब दूसरे सिलिंडर की बुकिंग 15 दिन बाद ही कर सकेंगे।

इसको लेकर ट्वीट करते हुए आईओसी ने लिखा कि हम एलपीजी आपूर्ति के लिए अपने सभी भारतीय ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं। हमारे पास पर्याप्त रूप से स्टॉक हैं और इसकी डिलीवरी सामान्य रूप से हो रही है। अब हमने एक नया नियम लागू करते हुए पिछली बुकिंग से अगली बुकिंग के बीच का अंतर 15 दिन करने का फैसला किया है। कृपया इस प्रक्रिया का पालन करें।

बता दें, अब तक बुकिंग कराने के लिए दिनों की बाध्यता नहीं थी। इतना ही नहीं कंपनी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने भी एक वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है।

बाजार में घरेलू गैस की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आई है। लेकिन कोरोना के डर के बीच लोगों में गैस के लिए अफरातफरी मची है। लोग गैस एजेंसियों और गोदामों पर कतार लगा रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से गैस गोदामों पर लगातार आम लोग भगदड़ मचा रहे हैं। 

सरकार ने भले ही 21 दिनों का टोटल लॉकडाउन कर दिया है लेकिन आवश्यक वस्तुओं को लेकर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं की गई। बावजूद इसके लोग घबराकर दुकानों में भीड़ लगाकर खरीदारी कर रहे हैं। जिस वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसके चलते ही कई राज्यों ने सख्त कदम उठाते हुए लोगों को घरों में ही रखने के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.