कोझिकोड (एएनआई)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम का जिक्र कर उनका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। केरल के कोझिकोड में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के तीसरे और आखिरी दिन उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दुनियाभर में भारत का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 10 सालों की सोनिया-मनमोहन सरकार के दौरान 12 लाख करोड़ के घोटाले सामने आए और हमारे दो साल से ज्यादा के शासन में सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है।

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के अलावा बीजेपी के 1700 से ज्यादा नेता भाग ले रहे हैं। आज खत्म होने वाली बीजेपी की नेशनल काउंसिल की बैठक में पीएम मोदी शाम 4 बजे समापन भाषण देंगे जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह धन्यवाद ज्ञापन देंगे।

अमित शाह की सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान पर भी परोक्ष हमला करते हुए कहा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और दुनिया की कोई भी ताकत उसे भारत से अलग नहीं कर सकती। इस हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी इस घटना को लेकर काफी गंभीर है। उन्होंने सभी पार्टियों से अपील भी की कि वे साथ आएं और आतंक के खिलाफ लड़ाई में सरकार और सेना की मदद करें। उन्होंने कहा कि यूएन में नवाज शरीफ के भाषण ने साबित कर दिया कि पाकिस्तान शुरू से ही आतंक को मदद करता रहा है।

अमित शाह ने कश्मीर की स्थिति को चिंताजनक बताया और कहा कि कश्मीर पर पार्टी अपने संकल्प को लेकर कायम है। कश्मीर मसले पर जो संविधान सम्मत बात करेगा, उससे बात करेंगे। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और दुनिया की कोई भी ताकत इसे छीन नहीं सकती। उन्होने कहा कि हम कश्मीर पर बातचीत के लिए तैयार हैं।

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- सेना बोलती नहीं बल्कि पराक्रम दिखाती है

इस मौके पर शाह ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार गरीबों और वंचितों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने संबोधन में उन्होंने भाजपा को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए कहा कि अब पार्टी 11 करोड़ सदस्यों का परिवार है। अब दक्षिण की तरफ पार्टी के विस्तार का वक्त आ गया है। इस बैठक में एक प्रस्ताव भी पास किया जाएगा जिसमें गरीब कल्याण और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष को पार्टी गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाएगी। सरकार की ओर से सब्सिडी को सीधे बैंक अकाउंट में देने की योजना के प्रभाव को गिनाते हुए शाह ने कहा कि सीधी सब्सिडी से चोरी बंद हो गई है। बैंक में सीधी सब्सिडी से लोगों को फायदा मिलता है।

सभी राष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस