Move to Jagran APP

कर्नाटक के दर्जनभर सरकारी अधिकारियों पर लोकायुक्त की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति कमाने का शक

लोकायुक्त के 100 अधिकारियों ने कर्नाटक के नौ जिलों में अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की। इन अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का शक है। सभी नौ जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने लोकायुक्त के छापेमारी की निगरानी की। बताया गया है कि लोकायुक्त ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के केंगेरी डिवीजन में तैनात एक राजस्व अधिकारी के कलबुर्गी स्थित आवास पर छापा मारा।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Thu, 11 Jul 2024 10:20 AM (IST)
लोकायुक्त ने कलबुर्गी में राजस्व अधिकारी के आवास पर छापा मारा। (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक में लोकायुक्त ने गुरुवार को लगभग दर्जनभर सरकारी अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई है। दरअसल, लोकायुक्त अधिकारियों ने 11 सरकारी अधिकारियों और इंजीनियरों के खिलाफ उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की।

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, लोकायुक्त के 100 अधिकारियों ने कर्नाटक के नौ जिलों में अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की। इन अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का शक है।

कलबुर्गी में राजस्व अधिकारी के आवास पर छापा

सभी नौ जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने लोकायुक्त के छापेमारी की निगरानी की। इसमें 56 जगहों पर तलाशी ली गई है। बताया गया है कि लोकायुक्त ने बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के केंगेरी डिवीजन में तैनात एक राजस्व अधिकारी के कलबुर्गी स्थित आवास पर छापा मारा।

सेवानिवृत्त कार्यकारी अभियंता के घर छापेमारी

वहीं, मांड्या में ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सेवानिवृत्त कार्यकारी अभियंता (Executive Engineer) के आवास और चित्रदुर्ग में लघु सिंचाई विभाग, बेंगलुरू के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता के आवास पर छापे मारे गए हैं।

इसके अलावा कोलार के एक तहसीलदार, अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता और सहायक कार्यकारी अभियंता के घरों में छापे मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें: 'मुझे अलग केबिन, कार और फ्लैट दो...', ऑडी कार पर लाल-नीली बत्ती लगाकर चर्चा में आई; कौन हैं नखरेबाज ट्रेनी IAS पूजा खेडकर