भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश की बिजली कंपनी के तहत मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक समीर कुमार शर्मा के यहां शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। 12 साल पहले बिजली कंपनी में नौकरी में आए शर्मा ने भोपाल और बनारस में कई अचल संपत्ति बनाई। छापे में दस लाख रुपये के जेवर सहित तीन बैंकों में खाते, बीमा पॉलिसी आदि के दस्तावेज मिले हैं। छापे में अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का पता चला है।

बिजली कंपनी में 2007 में सेवा में आए शर्मा का अगस्त 2019 में इटारसी से भोपाल तबादला हुआ था। उनके खिलाफ इटारसी में पदस्थापना के दौरान लोकायुक्त पुलिस में अनुपातहीन संपत्ति की शिकायत हुई थी। शिकायत की जांच के बाद शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने शर्मा के ठिकानों पर एकसाथ छापे की कार्रवाई शुरू की।

आधा किलो सोना के सहित 10 लाख के मिले आभूषण

कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त पुलिस को शर्मा के सागर सिल्वर स्पि्रंग्स स्थित घर पर करीब आधा किलोग्राम वजन के सोने के जेवर सहित 10 लाख के आभूषण मिले। बनारस में पत्नी के नाम एक मकान का रिकॉर्ड भी मिला। बनारस के मकान का पता अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। इसकी जांच के लिए लोकायुक्त पुलिस की एक टीम बनारस भेजी जाएगी। शर्मा के घर तीन बैंक खातों के दस्तावेज मिले हैं। एक लॉकर होने के साक्ष्य मिले हैं, जो कुछ समय पहले शर्मा ने बंद करा दिया है।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा शर्मा के वेतन और भत्तों सहित दौरों, छुट्टियों के पुनर्भुगतान आदि का रिकॉर्ड बिजली कंपनी से लिया जा रहा है। इसी तरह संपत्ति का मूल्यांकन कराया रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस