Move to Jagran APP

lockdown in India: कोरोना थीम हेलमेट पहनकर निकला शख्स, लोगों को घर में रहने की दे रहा सलाह

कोरोना वायरस के चलते देश में लागू लॉकडाउन में लोगों को समझाने के लिए मुराबाद के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने कोरोना वायरस थीम का हेलमेट पहनकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 12:35 PM (IST)
lockdown in India: कोरोना थीम हेलमेट पहनकर निकला शख्स, लोगों को घर में रहने की दे रहा सलाह
lockdown in India: कोरोना थीम हेलमेट पहनकर निकला शख्स, लोगों को घर में रहने की दे रहा सलाह

मुरादाबाद, एएनआइ। देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में  सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागू किया हुआ है। इस दौरान सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह सभी अपने-अपने घरों में ही रहें। हालांकि, कई लोग सरकार के इसा आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। वह अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं।

loksabha election banner

ऐसे में लोगों को समझाने के लिए मुरादाबाद के सामाजिक कार्यकर्ता विश्वेश पाल ने लोगों से अनोखे अंदाज में लोगों को समझाने का प्रयास किया है। विश्वेश पाल ने कोरोना वायरस थीम का एक हेलमेट पहनकर लोगों से अनुरोध किया की वह अपने-अपने घरों में ही रहें सड़कों पर बाहर ना निकलें।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में बढ़ी तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार फिलहाल देश में कोरोना वायरस के करीब 2,650 मामले में जिनमें से 183 लोग ठीक हो गए हैं और  68 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। फिलहाल किसी देश के इस बीमारी का पुख्ता इलाज मौजूद नहीं है। वैज्ञानिक फिलहाल, वायरस को लेकर रिसर्च कर रहे और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इस वायरस के फैलने के कारण क्या है। 

फिलहाल, ऐसा कोई भी देश नहीं है जो कोरोना वायरस की चपेट में ना आया हो। पूरी दुनिया के लगभग सभी देशों के करीब लाखों लगो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछले साल दिसंबर में सामने आया था। इसके बाद से बाकी देशों में लगातार कोरोना के मामला सामने आने लगें। बढ़ती संक्रमितों की संख्या को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।  अभी वैज्ञानिक इस वायरस  को लेकर शोध कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.