Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

सरकार ने दिया अतिरिक्त 12,660 मीट्रिक टन प्याज का ऑर्डर, 27 दिसंबर तक पहुंचेगा भारत

Thu, 12 Dec 2019 10:55 PM (IST) | शशांक पाण्डेय

HIGHLIGHT

  1. अयोध्या मामले पर सभी 18 पुनर्विचार याचिकाएं खारिज
  2. डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट पर फंसे 178 यात्रियों को गुवाहाटी लाया गया
  3. NRC और CAB के मुद्दे पर ममता बनर्जी 20 दिसंबर को करेंगी बैठक

केंद्रीय सरकार ने अतिरिक्त 12,660 मीट्रिक टन प्याज का करार किया है जो 27 दिसंबर, 2019 से भारत में पहुंचना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही अब आयात की जाने वाली प्याज की कुल मात्रा लगभग 30,000 मीट्रिक टन तक पहुंच गई है। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

12 Dec,2019
  • 10:27 PM

    तैनाती के समय शराब नहीं ले जाने का निर्देश

    सीआरपीएफ ने अपनी टुकड़ियों को निर्देश दिया है कि वह संवेदनशील जगहों और चुनावों पर तैनाती के समय अपने साथ शराब न ले जाए।

  • 09:17 PM

    असम के लोगों से राज्यपाल का अपील

    असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, मैं नागरिकता संसोधन विधेयक का विरध कर रहे असम के छात्रों, भाइयों और बहनों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे अपना विरोध दर्ज कराते समय नियंत्रण न खोएं और राज्य में शांति बनाए रखें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने असम के हितों की रक्षा के लिए सदन के पटल पर एक आश्वासन दिया है। उन्होंने असम समझौते के खंड 6 के अनुसार असम के मूल निवासियों की संस्कृति, भाषा और अधिकारों की रक्षा करने का आश्वासन भी दिया है।

  • 08:42 PM

    गृह मंत्री से मिला JMACA का प्रतिनिधिमंडल

    नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ संयुक्त आंदोलन (जेएमएसीएबी) का एक प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिला। उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात के बाद अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल बंद कर दी है।

  • 07:08 PM

    सुकमा में दो नक्सली मारे गए

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों द्वारा संयुक्त आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान 2 नक्सली मारे गए।

  • 06:53 PM

    27 दिसंबर से भारत पहुंचना शुरू होगा प्याज

    केंद्रीय सरकार ने अतिरिक्त 12,660 मीट्रिक टन प्याज का करार किया है जो 27 दिसंबर, 2019 से भारत में पहुंचना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही अब आयात की जाने वाली प्याज की कुल मात्रा लगभग 30,000 मीट्रिक टन तक पहुंच गई है।

  • 06:23 PM

    देहरादून में बर्फबारी की चेतावनी

    उत्तराखंड: ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी के बाद देहरादून जिले में सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र कल बंद रहेंगे। (ANI)

  • 06:12 PM

    कोहरे के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन निलंबित

    घने कोहरे के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर लगातार छठे दिन उड़ान संचालन निलंबित रहा।

  • 05:59 PM

    संविधान (126 वां संशोधन) विधेयक 2019

     संविधान (126 वां संशोधन) विधेयक 2019 राज्य सभा में पारित हुआ। (ANI)

  • 05:27 PM

    याचिकाओं पर विचार न करना दुर्भाग्यपूर्ण

    अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी 18 पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज किए जाने को लेकर जफरयाब जिलानी ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी पुनर्विचार याचिकाओं पर विचार नहीं किया है। हम यह नहीं कह सकते कि हमारा अगला कदम क्या होना चाहिए, हम अपने वरिष्ठ वकील राजीव धवन से सलाह लेंगे।

  • 05:11 PM

    तिहाड़ जेल भेजेजाएंगे 2 जल्लाद

    तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने हमसे दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए दो जल्लाद भेजने का अनुरोध किया है, जिन्हें मृत्युदंड दिया गया है। हम इतने कम समय में भी जल्लाद मुहैया कराएंगे: आनंद कुमार, अतिरिक्त महानिदेशक (जेल)

  • 04:51 PM

    गुवाहाटी हवाई अड्डे पर 13 उड़ानें रद्द

    गुवाहाटी: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक संजीव जिंदल ने बताया, गुवाहाटी हवाई अड्डे पर 13 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। डिब्रूगढ़ एयरपोर्ट पर फंसे 178 यात्रियों को इंडिगो फ्लाइट के जरिए गुवाहाटी लाया गया है। (ANI)  

  • 04:47 PM

    संबंधों का स्वर्णिम युग

    बंग्लादेश के विदेश मंत्री द्वारा भारत का दौरा रद्द करने को लेकर रवीश कुमार ने कहा- उन्होंने अपनी यात्रा रद्द करने पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। हमारा रिश्ता मजबूत है। जैसा कि दोनों देशों के नेताओं ने कहा है,  यह हमारे संबंधों का स्वर्णिम युग है।

  • 04:46 PM

    पाकिस्तान के पीएम पर निशाना

    नागरिकता संसोधन विधेयक 2019 पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर रवीश कुमार ने कहा कि हमें नहीं लगता कि हमें पाकिस्तानी पीएम के हर बयान का जवाब देने की जरूरत है। उनके सभी बयान अनुचित हैं, उन्हें भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के बजाय पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।

  • 04:46 PM

    सम्मेलन को शिफ्ट करने की जानकारी नहीं

    15-16 दिसंबर को गुवाहाटी और इंफाल में होने वाले पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो अबे के बीच शिखर सम्मेलन को दूसरी जगह पर शिफ्ट किए जाने को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पास फिलहाल इसको लेकर साझा करने के लिए कोई जानकारी नहीं है।

  • 04:45 PM

    18 दिसंबर को भरत-अमेरिका के बीच वार्ता

    वाशिंगटन डीसी में 18 दिसंबर को भारत और अमेरिका के बीच मंत्रिस्तरीय वार्ता होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे: रवीश कुमार, विदेश मंत्रालय 

  • 04:30 PM

    अयोध्या मामले पर सभी 18 पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सभी 18 पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने यह फैसला सुनाया है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और संजीव खन्ना की सैंच ने मामले पर सुनवाई की।

     

  • 04:15 PM

    शिलांग के दौरे पर जाएंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 15 दिसंबर को शिलांग (मेघालय) में पूर्वोत्तर पुलिस अकादमी का दौरा करेंगे। (ANI)

  • 04:13 PM

    लोगों से सीएम सर्बानंद सोनोवाल की अपील

    नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर असम में जारी विरोध प्रदर्शन को लेकर सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों से शांति और धीरज बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह हमारी सांस्कृतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक परंपरा है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमेशा की तरह असम के लोग आने वाले समय में शांति बनाए रखेंगे।

  • 04:01 PM

    भूख हड़ताल करेंगी पंकजा मुंडे

    महाराष्ट्र के बीड में भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने कहा, मैं औरंगाबाद में एक दिन की भूख हड़ताल करूंगी। यह किसी भी पार्टी या व्यक्तियों के खिलाफ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा के मुद्दे पर नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह एक सांकेतिक भूख हड़ताल होगी।

  • 03:19 PM

    बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने अपनी भारत यात्रा रद की

    बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमन ने अपनी भारत यात्रा को रद कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक नागरिकता संशोधन विधेयक के बाद के हालात को देखते हुए उन्होंने अपनी यात्रा रद की है। उनका 12-14 दिसंबर तक भारत आने का कार्यक्रम था।

  • 03:12 PM

    छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट

    छत्तीसगढ़ में एक IED धमाका हो गया है। चिंतलनार थाना सीमा के अंतर्गत मोरपल्ली वन क्षेत्र के पास आईईडी विस्फोट में एक स्पेशल टास्क फोर्स का जवान घायल हो गया है।

  • 02:23 PM

    रतुल पुरी की जमानत रद्द करने की मांग

    अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में व्यवसायी रतुल पुरी की जमानत रद्द करने की मांग की गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  रतुल पुरी की जमानत रद करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। सीबीआई की विशेष अदालत ने हाल ही में रतुल पुरी को जमानत दी थी।

  • 02:09 PM

    नागरिकता संशोधन विधेयक पर आरएसएस

     आरएसएस के भैयाजी जोशी ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के साहसी कदम के लिए हम केंद्र, पीएम और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहते हैं। भारत में रहने वाले शरणार्थियों (अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से) को सम्मानजनक स्थान देना वर्तमान सरकार की एक बड़ी पहल है। हम इसका स्वागत करते हैं।

     

  • 01:45 PM

    तेलंगाना एनकाउंटर

    तेलंगाना एनकाउंटर में एक याचिकाकर्ता संध्या रानी ने कहा कि आदेश से स्पष्टता आने तक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बेंच द्वारा कल के लिए मुठभेड़ मामला पोस्ट किया गया है। कोर्ट ने कहा कि चार शवों को कल दोपहर 2.30 बजे तक संरक्षित रखा जाना चाहिए। 

  • 12:04 PM

    तेलंगाना एनकाउंटर में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच का आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना एनकाउंटर में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच का आदेश दिया है। इसका नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश वीएस सिरपुरकर करेंगे। SC का कहना है कि इस अदालत के अगले आदेश तक कोई अन्य अदालत या प्राधिकरण इस मामले में पूछताछ नहीं करेगा।तेलंगाना एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले की जांच 6 महीने के अंदर पूरी होनी चाहिए।

  • 11:54 AM

    लोगों को सच्चाई पता चलनी चाहिए- जस्टिस बोबड़े

    CJI बोबड़े ने तेलंगाना एनकाउंटर मामले की सुनवाई पर कहा कि यदि आप कहते हैं कि आप उन पर मुकदमा चला रहे हैं (पुलिसकर्मियों को मुठभेड़ में शामिल किया गया है) तो हमारे लिए ऐसा कुछ नहीं है। लेकिन अगर आप कहते हैं कि वे निर्दोष हैं तो लोगों को सच्चाई पता चलनी चाहिए।हम तथ्यों को ग्रहण नहीं करना चाहते हैं। जांच होने दीजिए  आप इसके लिए प्रतिरोधी क्यों हैं? हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप दोषी हैं, हम जांच का आदेश देंगे और आप इस

  • 11:39 AM

    'एक न्यायाधीश जांच का संचालन नहीं कर सकता'

    तेलंगाना एनकाउंट मामले में पुलिस की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि पूर्व में न्यायालय ने सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश को नियुक्त किया है, लेकिन जांच की निगरानी के लिए एक न्यायाधीश जांच का संचालन नहीं कर सकता है।

  • 11:38 AM

    तेलंगाना एनकाउंटर की स्वतंत्र जांच हो- जस्टिस बोबड़े

    सुप्रीम कोर्ट ने आज तेलंगाना एनकाउंटर पर टिप्पणी की। सीजेआई जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा है कि हम चाहते हैं इस मुठभेड़ की स्वतंत्र जांच हो।

  • 11:04 AM

    कपिल सिब्बल ने किया प्रतिनिधित्व

    इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने प्रतिनिधित्व किया।IUML ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से नागरिकता कानून संशोधन 2019 को अवैध और खत्म करने का अनुरोध किया।

  • 11:01 AM

    नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ याचिका दायर

    सुप्रीम कोर्ट में आज इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ याचिका दायर कर दी है।

  • 09:19 AM

    सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन 2017 के खिलाफ याचिका

    इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) आज सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ  याचिका दायर करेगी।

  • 09:02 AM

    डेरेक ओ ब्रायन का राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस

    राज्यसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने टीवी चैनलों को सूचना और प्रसारण की सलाह को लेकर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है।

  • 08:54 AM

    ग्रेटर नोएडा में प्रदूषण बढ़ा

    ग्रेटर नोएडा में भी वायु प्रदूषण का स्तर आज बढ़ा हुआ है। यहां नॉलेज पार्क-3 में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 416 पहुंच गया है, जो गंभीर श्रेणी में आता है।

  • 08:47 AM

    दिल्ली में आज फिर से प्रदूषण बढ़ा

    दिल्ली में आज फिर से वायु प्रदूषण बढ़ गया है। दिल्ली के कई इलाकों में प्रदूषण का असर देखा जा रहा है। आनंद विहार में वायु की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में है। यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 449 पर है। वहीं लोधी रोड क्षेत्र में प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 बहुत खराब श्रेणी में है। यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI)  357 पर है। वहीं पीएम 10 खराब श्रेणी में है। यहां AQI 289 पर पहुंच गई है।

  • 08:27 AM

    हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी

    हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो रही है। शिमला जिले में नारकंडा में तेज बर्फबारी हुई।

  • 08:16 AM

    हवाई अड्डे पर दो लोग गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल में कल बैंकाक से आए दो लोगों को कोलकाता हवाई अड्डे पर सीआईसीएफ(CISF) ने पकड़ा। उनके सामान की तलाशी के दौरान 335 ग्राम वजन की सोने की बिस्किट बरामद की गईं।

  • 08:01 AM

    झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग

    झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है।आज यहां 17 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।

  • 07:52 AM

    राज्यसभा में आज

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद संविधान (एक सौ छब्बीसवें संशोधन) विधेयक 2019 को राज्यसभा में पेश करेंगे। वहीं जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2019 को राज्यसभा में रखेंगे।

  • 07:49 AM

    लोकसभा में आज

    लोकसभा में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दिवाला और दिवालियापन संहिता (दूसरा संशोधन) विधेयक 2019 पेश करेंगी। वहीं मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक 2019 को लोकसभा में पेश करेंगे। इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2019 को आज लोकसभा में रखेंगे।

  • 07:42 AM

    पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    अयोध्या भूमि विवाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होगी। आज होने वाली सुनवाई में कोर्ट यह तय करेगा कि इस मामले की सुनवाई खुली अदालत में किए जाने की जरूरत है या नहीं।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept