• Epaper
  • Hindi News

LIVE: संविधान दिवस पर आयोजित संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकती है विपक्ष

Mon, 25 Nov 2019 10:11 PM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. संजय राउत को मेंटल हॉस्पिटल भेजना पड़ेगा: रावसाहेब पाटिल
  2. मैं हमेशा चाहता हूं कि सदन चले और बहस होनी चाहिए: ओम बिरला
  3. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर मंगलवार को फैसला

एसीबी ने कहा कि जिन 9 मामलों को बंद किया गया है, उनमें से किसी में भी अजीत पवार का नाम नहीं है। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बारिश से प्रभावित किसानों के लिए 5380 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी। सु्प्रीम कोर्ट मंगलवार को शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की ओर से दायर याचिका पर फैसला सुनाएगा। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

25 Nov,2019
  • 10:11 PM

    संविधान दिवस पर कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी विपक्ष

    कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दल मंगलवार को संविधान दिवस के मौके पर होने वाले संसद के संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान विपक्ष महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। (पीटीआइ)

  • 08:54 PM

    भाजपा के पास सम्मान बचाने का मौका

    भाजपा के पास अभी भी अपना सम्मान बचाने का मौका है। भाजपा अगर तोड़-फोड़ पर उतर आई तो हम भी उसका जवाब देंगे। अजीत पवार हमारी पार्टी का हिस्सा हैं, वह पवार परिवार का हिस्सा हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि वह एनसीपी में वापस आए और अपनी गलती को स्वीकार करें: नवाब मलिक, एनसीपी 

  • 08:50 PM

    परेड पर आशीष सेलार का पलटवार

    पहचान परेड आरोपी व्यक्तियों के मामले में की जाती है, निर्वाचित विधायकों के मामले में नहीं। यह विधायकों और उन लोगों का अपमान है, जिन्होंने उन्हें चुना है: आशीष शेलार, भाजपा

  • 08:47 PM

    सांसदों को दिलाई गई शपथ

    मुंबई: होटल हयात में इकट्ठे हुए शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के विधायकों को शपथ दिलाई गई, मैं शपथ लेता हूं कि मैं शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपनी पार्टी के लिए ईमानदार रहूंगा। मुझे किसी भी चीज़ का लालच नहीं होगा। मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे बीजेपी को फायदा हो।

  • 08:07 PM

    महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक साथ

    हम यहां पर महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक साथ आए हैं। राज्य में बहुमत के बिना सरकार का गठन किया गया है। कर्नाटक, गोवा, और मणिपुर में भी भाजपा के पास बहुमत नहीं था, लेकिन सरकार बनाई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

  • 07:40 PM

    कांग्रेस नेता होटल ग्रैंड हयात पहुंचे

    मुंबई: मल्लिकार्जुन खड़गे और अशोक चव्हाण सहित कांग्रेस नेता होटल ग्रैंड हयात पहुंचे जहां शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के विधायक इकट्ठे हुए है।

  • 07:23 PM

    सभी विधायक होटल ग्रैंड हयात में मौजूद

     मुंबई: शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के विधायक होटल ग्रैंड हयात में मौजूद। 

  • 07:13 PM

    होटल ग्रैंड हयात में तैयारी

    मुंबई: होटल ग्रैंड हयात में तैयारी चल रही है जहां शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के विधायक इकट्ठा होंगे।

  • 07:08 PM

    शिवसेना विधायकों को लेकर ग्रैंड हयात पहुंची बस

     मुंबई: शिवसेना के विधायकों को लेकर होटल ग्रैंड हयात पहुंची बस। थोड़ी देर में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के 165 विधायकों की परेड होगी।

  • 06:33 PM

    शरद पवार और सुप्रिया सुले ग्रैंड हयात होटल पहुंचे

    मुंबई: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और सुप्रिया सुले ग्रैंड हयात होटल पहुंचे। शिवसेना के संजय राउत ने इससे पहले ट्वीट किया था, हमारे 162 विधायकों को पहली बार ग्रैंड हयात में शाम 7 बजे एक साथ देखें, खुद महाराष्ट्र के राज्यपाल आएं और देखें।

  • 06:15 PM

    5380 करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी

    महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से कहा गया है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए महाराष्ट्र आकस्मिकता निधि से 5380 करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी।

  • 06:11 PM

    अंचार प्रदर्शन का मुख्य आयोजक गिरफ्तार

    जम्मू और कश्मीर: पुलिस ने अनुच्छेद 370 के हटाए जाने को लेकर अंचार इलाके में विरोध प्रदर्शन के मुख्य आयोजक बशीर अहमद कुरैशी को रविवार दक्षिण श्रीनगर के चन्नोरा में गिरफ्तार किया।

  • 06:06 PM

    1984 सिख विरोधी दंगा मामला

    1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में कांग्रेस के पूर्व नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ दंगों के एक चश्मदीद गवाह अभिषेक वर्मा का बयान दर्ज करने में देरी पर दिल्ली की विशेष अदालत ने सीबीआइ की लताड़ लगाई है। (एएनआइ)

  • 06:00 PM

    किसी भी केस में अजीत पवार का नाम नहीं: एसीबी

    वीडियो: महाराष्ट्र ऐंटी करप्शन ब्यूरो के महानिदेशक परमबीर सिंह ने कहा कि आज जिन 9 मामलों को बंद किया गया है, उनमें से किसी में भी अजीत पवार का नाम नहीं है। इन 9 मामलों में कोई भी अनियमितता नहीं पाई गई। ये सिर्फ रूटीन पूछताछ हैं।

  • 05:51 PM

    5 एकड़ भूमि में बनेगा 'भारत माता मंदिर'

    हम कुरुक्षेत्र में 5 एकड़ भूमि में भारत माता मंदिर बनाएंगे। भूमि ज्योतिसर और ब्रह्म सरोवर के बीच में होगी। सुझाव मिला कि इसे भारत दर्शन नाम के साथ बड़े पैमाने पर बनाया जाना चाहिए जिससे की कुरुक्षेत्र धार्मिक और सांस्कृतिक केंद्र बन जाएगा: मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के मुख्यमंत्री

  • 05:30 PM

    बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

    जनता दल (सेक्युलर) ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के दिए एक बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। बयान में येदियुरप्पा ने वीरशैव लिंगायतों को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की बात कही थी।

  • 05:10 PM

    शाम 7 बजे 162 विधायकों की परेड

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर महाराष्ट्र के राज्यपाल से कहा कि होटल ग्रैंड हयात में आज शाम 7 बजे हमारे 162 विधायकों को पहली बार एक साथ देखिए। हम सब एक हैं और एक साथ हैं।

  • 05:04 PM

    संजय राउत के आरोप झूठे

    कोई ऑपरेशन लोटस नहीं है, हमारे पास बहुमत के लिए पर्याप्त विधायक हैं, हम किसी भी विधायक को डरा नहीं रहे हैं। संजय राउत के आरोप झूठे हैं, कुछ दिनों के बाद उसे मेंटल हॉस्पिटल भेजना पड़ेगा: रावसाहेब पाटिल दानवे, भाजपा

  • 04:56 PM

    अजीत पवार से संबंधित केस नहीं

    महाराष्ट्र ऐंटी करप्शन ब्यूरो के महानिदेशक परमबीर सिंह ने बताया कि जिन भी मामलों को आज बंद किया गया है उनमें से कोई भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से संबंधित नहीं है। (एएनआइ)

  • 04:32 PM

    कांग्रेस सांसदों और मार्शल के बीच टकराव पर ओम बिरला

    महाराष्ट्र के मुद्दे को लेकर संसद में विरोध के दौरान कांग्रेस सांसदों और मार्शल के बीच टकराव पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने का कि यह पहली बार है जब मैंने सदन को हंगामे के बाद स्थगित कर दिया है। मैं हमेशा चाहता हूं कि सदन चले और बहस होनी चाहिए, लेकिन इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

  • 04:28 PM

    अजीत पवार के खिलाफ केस बंद

    महाराष्ट्र ऐंटी करप्शन ब्यूरो के सूत्रों का कहना है कि आज जो मामले बंद किए गए है वे सशर्त थे। यदि मामले में अधिक जानकारी सामने आती है या अदालत आगे की जांच का आदेश देती हैं तो मामले को दोबारा खोला जाएगा।

  • 04:01 PM

    दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम

    तीनों गिरफ्तार व्यक्ति आईएसआईएस से प्रेरित मॉड्यूल से थे और गोलपारा (असम) में एक स्थानीय मेले में आईईडी विस्फोट का उपयोग कर हमला करने की योजना बना रहे थे। वे ऐसा ही हमला दिल्ली में दोहराने की योजना बना रहे थे: डीसीपी प्रमोद कुशवाहा, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल

  • 03:48 PM

    अजीत पवार से फिर करेंगे बात

    हमने अजीत पवार के साथ एक बार चर्चा की है और जल्द ही उनके साथ एक और बैठक करेंगे: जयंत पाटिल, एनसीपी

  • 03:13 PM

    दिल्ली नरक से भी बदतर- सुप्रीम कोर्ट

    जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा कि दिल्ली नरक से भी बदतर है। भारत में जीवन इतना सस्ता नहीं है और आपको इसका खामियाजा भुगता होगा। दिल्ली सरकार से उन्होंने कहा कि आपको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को कितने लाख का भुगतान किया जाना चाहिए? आप किसी व्यक्ति के जीवन को कितना महत्व देते हैं?

  • 03:11 PM

    राष्ट्रीय राजधानी में जल प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट का स्वत: संज्ञान

     सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में जल प्रदूषण के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट यह पता करना चाहता है कि पीने का पानी लोगों के लिए सुरक्षित है या नहीं। केंद्र और दिल्ली सरकार को सभी संबंधित आंकड़ों के साथ आने को कहा है।

  • 02:59 PM

    ब्लेम गेम खेल रहे हो, गंभीर नहीं हो- प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट में प्रदूषण का मामला: जस्टिस अरुण मिश्रा कहते हैं, हमारे देश में लोग हंस रहे हैं कि हम स्टबल बर्निंग को भी कंट्रोल नहीं कर सकते। आप लोग ब्लेम गेम खेल रहे हैं, इसे (प्रदूषण) गंभीरता से नहीं ले रहे।

     

  • 02:46 PM

    पहले हरियाणा सरकार ने किया अच्छा काम, लेकिन अब फिर हुए विफल

    सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से पूछा कि राज्य में स्टबल बर्निंग क्यों बढ़ी है? कोर्ट ने कहा, आप (हरियाणा सरकार) ने पहले स्टबल बर्निंग को नियंत्रित करने के लिए अच्छा काम किया था, लेकिन अब यह बढ़ गया है। पंजाब और हरियाणा कुछ नहीं कर रहे हैं।

     

  • 02:28 PM

    पराली पर सुप्रीम कोर्ट

     सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के मुख्य सचिव से कहा, हम राज्य की हर सरकारी तंत्र को जिम्मेदार ठहराएंगे। आप इस तरह लोगों को मरने नहीं दे सकते। आप उपायों को लागू करने में सक्षम नहीं हैं दिल्ली का दम घुट रहा है। 

  • 02:23 PM

    पराली पर सुप्रीम कोर्ट का सवाल

     सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के मुख्य सचिव से पूछा कि पराली को जलने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। कोर्ट ने कहा आप इस तरह से लोगों को मरने के लिए कैसे छोड़ सकते हैं। हमें बताएं कि हमारे आदेश के बाद पराली जलाना क्यों बढ़ गया। आप इसकी जांच क्यों नहीं कर रहे हैं? क्या यह विफलता नहीं है?

  • 02:19 PM

    लोकसभा स्थगित

    महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर जारी हंगामे के बाद लोकसभा कल दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

  • 02:18 PM

    CPCB से मांगा रिपोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) से दिल्ली में चल रहे कारखानों से पर्यावरण पर पड़ रहे खराब प्रभाव पर रिपोर्ट मांगा है। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सीपीसीबी से राजधानी में चल रही फैक्ट्रियों की प्रकृति के बारे में विवरण देने को कहा है। 

  • 02:15 PM

    महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर संसद में हंगामा

    महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर हंगामे की वजह से राज्यसभा कल दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित। लोकसभा में भी हंगामा जारी। 

  • 02:06 PM

    शरद पवार ने कहा हमें वापस लाया जाएगा- अनिल पाटिल

    अनिल पाटिल ने कहा कि हमने शरद पवार साहब से कहा हम वापस आना और पार्टी में रहना चाहते हैं, उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि हमें वापस लाया जाएगा और इसकी आवश्यक व्यवस्था की जाएगी।

  • 02:04 PM

    कथित रूप से लापता अनिल पाटिल ने कहा- हम डर गए थे

    कथित रूप से लापता और एनसीपी नेताओं द्वारा दिल्ली से मुंबई लाए गए एनसीपी के विधायक अनिल पाटिल ने कहा कि जब हम होटल (दिल्ली में) पहुंचे, तो कम से कम 100-200 भाजपा कार्यकर्ता वहां मौजूद थे, साथ में पुलिस की बहुत सारी कार और सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी मौदूद थे। हम डर गए थे।

  • 01:34 PM

    देवेंद्र फडणवीस ने संभाला कार्यभार

     महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय पहुंचने के बाद इस कार्यकाल का पहला हस्ताक्षर मुख्यमंत्री राहत कोष की चेक पर किया। इसे मुख्यमंत्री द्वारा कुसुम वेंगुरलेकर को सौंप दिया गया।

  • 01:28 PM

    शिवसेना के विधायकों को होटल लेमन ट्री लाया गया

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार शिवसेना के विधायकों को ललित होटल से होटल लेमन ट्री में लाया गया, जहां वे पहले ठहरे थे।

  • 01:26 PM

    दिल्ली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता का प्रदर्शन

    महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के गठन के खिलाफ दिल्ली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • 01:17 PM

    रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर हमला

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव के दौरान भाजपा-शिवसेना को देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाने के लिए जनादेश मिला। कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या कर रही है और हमसे सवाल कर रही है। राज्य में भाजपा की जीत नैतिक और राजनीतिक जीत है।

  • 01:14 PM

    मार्शलों के साथ झड़प पर- कांग्रेस सांसद हिबी ईडन

    कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने कहा कि हम वेल में थे, जब तक वे वेल में प्रवेश नहीं करते तब-तक मार्शल से कोई संपर्क नहीं होता। उन्होंने हमसे बैनर लेने की कोशिश की और हमारे सहयोगियों ने इसका विरोध करने की कोशिश की।

  • 01:11 PM

    लोकसभा मार्शलों के साथ झड़प पर कांग्रेस सांसद हिबी ईडन

    लोकसभा मार्शलों के साथ झड़प की खबरों पर कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने कहा कि हमने लोकसभा में वास्तविक मुद्दा (महाराष्ट्र) उठाया था और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध किया । दुर्भाग्य से हमें मार्शलों ने निकाल दिया। उन्होंने हमें जबरदस्ती धकेलने की कोशिश की। हमने इसे लेकर अध्यक्ष से शिकायत दर्ज कराई है।

  • 01:00 PM

    भाजपा ने नहीं कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की- रविशंकर प्रसाद

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  भाजपा ने नहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ लोगों की जनादेश को चोरी कर लोकतंत्र की हत्या की।

  • 12:57 PM

    लोकसभा की गरिमा को बनाए रखना चाहिए- रविशंकर प्रसाद

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सभी दलों को लोकसभा की गरिमा और महान परंपराओं को बनाए रखना चाहिए, सदन में अमर्यादित व्यवहार नहीं होना चाहिए।

  • 12:54 PM

    कांग्रेस नेताओं के अमर्यादित व्यवहार की निंदा- रविशंकर प्रसाद

     कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस नेताओं के अमर्यादित व्यवहार की भाजपा निंदा करती है। 

  • 12:51 PM

    झारखंड में पीएम मोदी

     दौलतगंज में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने झारखंड को नक्सल मुक्त करने और यहां शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया है।

  • 12:46 PM

    दौलतगंज में पीएम मोदी

    दौलतगंज में पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि भाजपा के नेतृत्व में यहां एक मजबूत और स्थिर सरकार बने। 

  • 12:45 PM

    दौलतगंज में पीएम मोदी

     दौलतगंज में पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड, खासकर पलामू, हमेशा से भाजपा के लिए एक मजबूत किला रहा है। अगर आज देश भर में कमल खिल रहा है, तो यह यहां के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद के कारण है। यहां के लोग हमेशा कमल के लिए खड़े हुए हैं।

  • 12:31 PM

    बहुमत वाले दल को मौका मिलना चाहिए- एकनाथ शिंदे

    शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने गवर्नर को 162 विधायकों के समर्थन का पत्र दिया है। लोकतंत्र में, केवल बहुमत संख्या महत्व रखती है। 23 नवंबर को गठित  सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि वे बहुमत साबित नहीं कर सकते हैं। बहुमत वाले दल को मौका मिलना चाहिए।

  • 12:27 PM

    ट्विटर बायो पर ज्योतिरादित्य सिंधिया

     ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर बायो में कांग्रेस पार्टी का जिक्र न होने को लेकर समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि एक महीने पहले ही मैंने ट्विटर पर अपना बायो बदला था। लोगों की सलाह पर मैंने अपना बायो छोटा कर लिया था। इस बारे में अफवाहें निराधार हैं। 

     

  • 12:20 PM

    अजीत पवार को पार्टी से निकाले जाने पर शरद पवार

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अजीत पवार को पार्टी से निकाले जाने को लेकर कहा इसके  लिए कोई एक व्यक्ति फैसला नहीं लेता है। पार्टी को यह फैसला तब करना पड़ता है जब मामला उसके सामने आता है।

  • 12:14 PM

    किसी भी समय बुमत साबित करने में सक्षम- जयंत पाटिल

    एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हम किसी भी समय महाराष्ट्र के राज्यपाल के समक्ष 162 विधायकों को लाने की स्थिति में हैं। 

     

  • 12:09 PM

    जयंत पाटिल- महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार का गठन झूठे कागजात पर

    एनसीपी के जयंत पाटिल ने कहा कि आज सुबह 10 बजे, शिंदे जी, थोराट जी, चव्हाण जी, विनायक राउत जी, आजमी जी, केसी पाडवी और मैंने एनसीपी की ओर से, राज्यपाल को 162 विधायकों समर्थन की चिट्ठी सौंपी है। महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार का गठन झूठे कागजात और दस्तावेजों के आधार पर किया गया है।

  • 11:56 AM

    सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी

    महाराष्ट्र भाजपा की ओर से मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस मामले में राज्यपाल ने फ्लोर टेस्ट के लिए 14 दिन का समय दिया है, उचित समय 7 दिन हो सकता है। अभी सबसे महत्वपूर्ण बात प्रोटेम स्पीकर, शपथ, स्पीकर का चुनाव  की नियुक्ति की प्रक्रिया है।

  • 11:54 AM

    कल आएगा फैसला

     सुप्रीम कोर्ट  कल सुबह 10.30 बजे महाराष्ट्र मामले फैसला सुनाएगा। 

  • 11:52 AM

    सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी

    महाराष्ट्र भाजपा की ओर से मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि  महाराष्ट्र के राज्यपाल को 24 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश नहीं दिया जा सकता। फ्लोर टेस्ट कल नहीं होना चाहिए। इसके लिए उचित समय 7 दिन है।

  • 11:49 AM

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि यह एक तथ्य है कि भाजपा के पास बहुमत नहीं था और इसीलिए उन्होंने सरकार नहीं बनाई थी, उन्होंने शुरू में राज्यपाल को भी लिखा था कि उनके पास बहुमत नहीं है और इसलिए वह सरकार नहीं बनाएंगे।

  • 11:47 AM

    सुप्रीम कोर्ट में सिंघवी

    सुप्रीम कोर्ट में सिंघवी ने कहा कि मैं आज फ्लोर टेस्ट हारने से खुश हूं, लेकिन वे (भाजपा गठबंधन) फ्लोर टेस्ट नहीं चाहते हैं।

  • 11:33 AM

    दोनों दल फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार, तो देरी क्यों होनी चाहिए?- सिंघवी

    एनसीपी और कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जब दोनों दल फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं, तो देरी क्यों होनी चाहिए? क्या एनसीपी का एक भी विधायक यहां कहता है कि हम भाजपा के गठबंधन में शामिल होंगे? 

     

  • 11:30 AM

    सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल

    शिवसेना की ओर से पेश सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि फ्लोर टेस्ट 24 घंटे में होना चाहिए। हाउस के पूर्व सदस्य को वीडियोग्राफी और सिंगल बैलट के साथ इसका संचालन करना चाहिए। 

  • 11:28 AM

    महाराष्ट्र के गवर्नर ने उठाया सही कदम

    अजीत पवार के लिए पेश हुए वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि वे एनसीपी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और महाराष्ट्र के गवर्नर ने फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर के सही कदम उठाया।

  • 11:25 AM

    आखिर राष्ट्रपति शासन सुबह 5.17 पर क्यों रद किया गया- सिब्बल

     शिवसेना की ओर से पेश कपिल सिब्बल ने कहा कि आखिर राष्ट्रपति शासन सुबह 5.17 पर क्यों रद कर दिया गया। सुबह 8 बजे शपथ दिलाई गई थी? राष्ट्रपति शासन को सुबह 5.17 बजे निरस्त कर दिया गया, जिसका अर्थ है कि 5.17 से पहले सब कुछ हुआ।

  • 11:19 AM

    याचिका पर हलफनामा दायर करेंगे- मुकुल रोहतगी

    महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- मैं याचिका पर हलफनामा दायर करूंगा। मामले में अंतरिम आदेश की जरूरत नहीं है।

  • 11:14 AM

    राज्यसभा भी स्थगित

     महाराष्ट्र के मुद्दे पर विपक्ष के सांसदों द्वारा नारेबाजी के बाद राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

  • 11:13 AM

    तुषार मेहता ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा

    गवर्नर की ओर से सुप्रीम कोर्ट में जनरल तुषार मेहता बोले- हमें 2-3 दिनों का समय दें और हमें जवाब दाखिल करने दें। राज्यपाल ने पूर्ण विवेक से 23 नवंबर को सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित किया।

  • 11:11 AM

    लोकसभा स्थगित

     विपक्षी नेताओं द्वारा नारेबाजी जारी रखने के बाद लोकसभा दोपहर तक के लिए स्थगित।

  • 11:10 AM

    लोकसभा में सरकार के खिलाफ नारे

    लोकसभा में विपक्षी दलों ने लगाए संविधान की हत्या बंद करो बंद करो के नारे। यह नारे प्रश्नकाल के दौरान लगे। 

  • 11:08 AM

    लोकसभा में राहुल गांधी

    लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं सदन में एक सवाल पूछना चाहता था, लेकिन इस सवाल का अभी कोई मतलब नहीं है क्योंकि लोकतंत्र की हत्या हो चुकी है।

  • 11:07 AM

    सुप्रीम कोर्ट में जनरल तुषार मेहता

    सुप्रीम कोर्ट में जनरल तुषार मेहता ने कहा कि राज्यपाल ने तब राष्ट्रपति को पत्र लिखा और राष्ट्रपति शासन रद्द करने का अनुरोध किया। गवर्नर ने सबसे बड़े दल के नेता को आमंत्रित किया। देवेंद्र फडणवीस के पास 170 विधायकों का समर्थन है।

  • 11:03 AM

    गवर्नर ने बहुमत वाले गठबंधन को आमंत्रित किया

    तुषार मेहता ने कहा कि वर्तमान स्थिति यह है कि, सरकार को बनाने के लिए गवर्नर ने बहुमत वाले गठबंधन को आमंत्रित किया । देवेंद्र फडणवीस ने 11 निर्दलीय और अन्य विधायकों और अजीत पवार के पत्र समर्थन के पत्र के साथ सरकार बनाने का दावा किया।

  • 11:00 AM

    अजीत पवार के पत्र में क्या लिखा है

    तुषार मेहता ने कहा कि राज्यपाल को सौंपे गए अजीत पवार के 22 नवंबर के पत्र में लिखा है कि उन्हें एक स्थिर सरकार की जरूरत है और राष्ट्रपति शासन अनिश्चित काल तक नहीं चल सकता। पत्र में कहा गया है कि भाजपा ने पहले अजीत पवार को सरकार बनाने के लिए उनके साथ शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन उस समय एनसीपी विधायकों के अपर्याप्त समर्थन के कारण उन्होंने मना कर दिया था।

  • 10:57 AM

    राज्यपाल के मूल पत्र को सुप्रीम कोर्ट को सौंपा गया

     सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के मूल पत्र को सुप्रीम कोर्ट को सौंपा। जो महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने को लेकर है। 

  • 10:55 AM

    एनसीपी के 54 विधायकों का समर्थन अजीत पवार से मिला

    महाराष्ट्र के राज्यपाल को 24 नवंबर को एनसीपी के 54 विधायकों का समर्थन अजीत पवार से मिला। पत्र में कहा गया है कि वह (अजीत पवार) एनसीपी विधायक दल के प्रमुख हैं और उनके पास 54 एनसीपी विधआयकों के हस्ताक्षर हैं।

  • 10:46 AM

    सुप्रीम कोर्ट में तुषार मेहता

    सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि शिवसेना को 56, NCP को 54, INC को 44 सीटें। हॉर्स ट्रेडिंग की बात हो रही थी, लेकिन गवर्नर ने संभवतः महसूस किया कि पूरा स्तबल ही लुट गया है। मैं जवाब दाखिल करने के लिए समय मांग रहा हूं क्योंकि ऐसे प्रश्न हैं जिन पर चर्चा करने की आवश्यकता है। 

  • 10:42 AM

    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

     सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के राज्यपाल और सीएम देवेंद्र फडणवीस के पत्रों को प्रस्तुत किया। 

  • 10:40 AM

    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना की संयुक्त याचिका पर सुनवाई शुरू। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मेरे पास मेरे पास मूल दस्तावेज हैं।

  • 10:39 AM

    विधानभवन पहुंचे अजीत पवार और यशवंतराव बलवंतराव चव्हाण

     महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री यशवंतराव बलवंतराव चव्हाण को उनकी पुण्यतिथि पर, विधान भवन में श्रद्धांजलि अर्पित की। 

  • 10:37 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

     महाराष्ट्र मामले को लेकर संसद में भी हंगामे के आसार। लोकसभा में कांग्रेस, IUML, TMC ने स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। 

  • 10:35 AM

    सुप्रीम कोर्ट में एनसीपी- कांग्रेस-शिवसेना की संयुक्त याचिका पर सुनवाई

     सुप्रीम कोर्ट में एनसीपी- कांग्रेस-शिवसेना की संयुक्त याचिका : कपिल सिब्बल (शिवसेना का प्रतिनिधित्व) और अभिषेक मनु सिंघवी (कांग्रेस-एनसीपी का प्रतिनिधित्व), मुकुल रोहतगी (महाराष्ट्र भाजपा का प्रतिनिधित्व) और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सुप्रीम कोर्ट में मौजूद हैं।

  • 10:33 AM

    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थोड़ी ही देर में होगी शुरू

    महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के गठन के खिलाफ एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना द्वारा संयुक्त रूप से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज की सुनवाई थोड़ी ही देर में शुरू होने वाली है।

  • 10:28 AM

    कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के नेता गवर्नर से मिलने पहुंचे

     कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के नेता गवर्नर से मिलने राजभवन पहुंचे।

  • 10:26 AM

    मुकुल रोहतगी ने क्या कहा

    महाराष्ट्र भाजपा के लिए पेश हुए सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी ने कहा कि आज गवर्नर का रिकॉर्ड रखा जाएगा। मैंने देखा है कि फडणवीस के पत्र के साथ ही अजीत पवार द्वारा विधायक दल के प्रमुख के रूप में एक पत्र था, जिसमें सभी एनसीपी विधायकों के हस्ताक्षर थे। गवर्नर उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण देने में सही थे।

  • 10:17 AM

    ऑपरेशन कमल' की आवश्यकता क्यों- संजय राउत

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन कमल में चार लोग हैं; सीबीआइ, ईडी, आयकर विभाग और पुलिस ने ऑपरेशन कमल चलाया है। लेकिन इससे यहां कोई नतीजा नहीं निकलेगा। अगर आपके पास बहुमत है तो आपको ऑपरेशन कमल की आवश्यकता क्यों है?

     

  • 10:09 AM

    राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेता

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि आज शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेता राज्यपाल से मिलने जाएंगे।

  • 10:05 AM

    महाराष्ट्र के मुद्दे को गंभीरता से लेंगे- कांग्रेस

    कांग्रेस पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक के बाद के सुरेश ने कहा कि हम महाराष्ट्र के मुद्दे को गंभीरता से लेंगे। हम दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाएंगे। सरकार अरुणाचल से गोवा, अब कर्नाटक और फिर महाराष्ट्र तक लोकतंत्र की हत्या कर रही है। हमने पहले से ही समान विचारधारा वाले दलों के साथ इसपर चर्चा की है। 

  • 10:02 AM

    शिवसेना नेता अनिल देसाई सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

    शिवसेना नेता अनिल देसाई सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के गठन के खिलाफ एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना द्वारा संयुक्त रूप से दायर याचिका पर कुछ ही देर में सुनवाई शुरू होगी। 

  • 09:54 AM

    देवेंद्र फडणवीस को महसूस करना चाहिए कि उनके पास बहुमत नहीं

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को महसूस करना चाहिए कि उनके पास बहुमत नहीं है। उन्हें एहसास होना चाहिए कि उन्होंने गलती की है। यदि वह इस्तीफा नहीं देते हैं, तो हम निश्चित रूप से सरकार को सदन के पटल पर पराजित करेंगे।

  • 09:53 AM

    गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान को बाघ आरक्षित घोषित करने का निर्णय

    छत्तीसगढ़: रायपुर में सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कल आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य वन्यजीव बोर्ड की 11 वीं बैठक में राज्य के कोरिया जिले के अंतर्गत गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान को बाघ आरक्षित घोषित करने का निर्णय लिया गया।

  • 09:51 AM

    अजीत पवार को इस्तीफा दे देना चाहिए

     एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारे पास 165 विधायकों का समर्थन है। एनसीपी के 53 विधायक हमारे साथ हैं। अजीत पवार ने गलती की है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

  • 09:45 AM

    भारतीय वायु सेना के कमांडरों का सम्मेलन

     रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में भारतीय वायु सेना के कमांडरों के सम्मेलन की अध्यक्षता की।

  • 09:21 AM

    कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक

     अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक के लिए 10 जनपथ (पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आधिकारिक निवास) पहुंच गए हैं।

  • 09:09 AM

    पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे शशि थरूर

     कांग्रेस नेता शशि थरूर और कार्ति चिदंबरम पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे।

  • 09:06 AM

    अजीत पवार से मिलने पहुंचे छगन भुजबल

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता छगन भुजबल महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के आवास पर उनसे बात करने पहुंचे।

  • 08:51 AM

    महाराष्ट्र मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, और लोकसभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप के सुरेश ने महाराष्ट्र मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

     

  • 08:50 AM

    राज्यसभा में नोटिस

     राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम ने महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

  • 08:47 AM

    चार विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान

     चार विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान। पश्चिम बंगाल में तीन और उत्तराखंड में एक सीट पर कड़ी सुरक्षा के बीच जारी।

     

  • 08:25 AM

    झारखंड में पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को झारखंड में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। यहां 30 नवंबर से चुनाव शुरू होने जा रहे हैं।

     

  • 08:17 AM

    पार्टी के 52 विधायक हमारे पास- एनसीपी

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि पार्टी के 52 विधायक हमारे पास वापस आ गए हैं, एक दो और हमारे संपर्क में है।

  • 08:15 AM

    शरद पवार और अजीत पवार के बीच ट्विटर वॉर

    शरद पवार और अजीत पवार के बीच ट्विटर वॉर पर एनसीपी के छगन भुजबल ने कहा कि दो पार्टियों का गठन किया गया है। पवार साहब भी उनके (अजित पवार) जैसे विचारों को आगे रख रहे हैं। लोग समझ जाएंगे सही और गलत क्या है।

  • 08:07 AM

    संसद में भी महाराष्ट्र का मुद्दा उठ सकता है

     माना जा रहा है कि संसद में भी महाराष्ट्र का मुद्दा उठ सकता है।विपक्ष को सरकार के खिलाफ नया मुद्दा मिल गया। ऐसे में दोनों सदन में हंगामे के आसार हैं।

  • 08:05 AM

    रविवार को सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

    रविवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तीनों पार्टियों की संयुक्त याचिका पर केंद्र, महाराष्ट्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को नोटिस जारी किया। 

  • 08:04 AM

    महाराष्ट्र मामले में सुनवाई

    जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच महाराष्ट्र मामले में  सुनवाई कर रही है।

  • 08:03 AM

    महाराष्ट्र मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए राज्यपाल द्वारा दिए गए आमंत्रण के आदेश को रद करने को लेकर सु्प्रीम कोर्ट में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की ओर से दायर याचिका पर आज फिर सुनवाई होगी।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept