Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में अरुणाचल से अवैध रूप से लाई गई शराब जब्त, आरोपित गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश में अरुणाचल प्रदेश से अवैध रुप से लाई गई शराब जब्त कई गई है। विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 08:14 AM (IST)
आंध्र प्रदेश में अरुणाचल से अवैध रूप से लाई गई शराब जब्त, आरोपित गिरफ्तार
आंध्र प्रदेश में अरुणाचल से अवैध रूप से लाई गई शराब जब्त, आरोपित गिरफ्तार

हैदराबाद, एएनआइ। देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच अवैध रुप से शराब का कारोबार की खबरे सामने आ रही है। एक बार फिर से आंध्र प्रदेश में अरुणाचल प्रदेश से अवैध रुप से लाई गई शराब जब्त कई गई है। विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और राज्य में अरुणाचल प्रदेश से अवैध रूप से ले जाई गई 5,000 से अधिक शराब की बोतलें जब्त की हैं।

loksabha election banner

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए विशेष प्रवर्तन ब्यूरो ने शुक्रवार को मंथेना गांव में छापेमारी की और एक स्टैक में छिपे शराब के डिब्बों को जब्त किया। सइबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोका सत्तीबाबू ने कहा, "एसईबी को विश्वसनीय जानकारी मिली है। उस पर कार्रवाई करते हुए एहमने अरुणाचल प्रदेश से अवैध रूप से लाई गई शराब जब्त की है। हमने रॉयल स्टैग और इंपीरियल ब्लू ब्रांड की शराब के 142 मामले जब्त किए हैं। कुल 5,172 बोतलें जब्त की गई हैं। इन सभी बोतलों की कीमत 20 लाख रुपये से अधिक है। 

उन्होंने कहा कि हम एफआइआर दर्ज करेंगे और जांच शुरू करेंगे और जो भी इसके पीछे होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल हमने एक को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम सत्तूबाबू बताया जा रहा है। 

बता दें कि इससे पहले भी लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब के कारोबार में आंध्र प्रदेश से ही आरोपितों की गिरफ्तारी हुई थी। लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब की दुकानें खोलने के बाद मिली छूट के बाद दुकानों पर काफी लंबी-लंबी लाइन भी देखी गई थी क्योंकि लॉकडाउन के चलते दो महीने तक देशभर में शराब की दुकानें भी बंद थी। 

फिलहाल देश में अब आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए लॉकडाउन के पांचवे चरण में काफी छूट प्रदान की गई है। 50 फीसद लोगों की जिंदगी अब पटरी पर आ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.