Move to Jagran APP

केरल में भाजपा के समर्थन को रोकने की कोशिश कर रही लेफ्ट: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि वाम मोर्चे की सरकार आरएसएस और भाजपा पर हो रहे हमले को लेकर चिंतित नहीं है। बेहद कम अवधि में 13 हत्‍याएं महज एक संयोग नहीं है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 16 May 2017 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 11:55 AM (IST)
केरल में भाजपा के समर्थन को रोकने की कोशिश कर रही लेफ्ट: अमित शाह

कोचि, एएनआइ। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केरल में तेजी से बढ़ती राजनैतिक हत्‍याओं खास तौर से राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने को लेकर राज्‍य सरकार की कड़ी आलोचना की।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि वाम मोर्चे (लेफ्ट फ्रंट) की सरकार आरएसएस और भाजपा पर हो रहे हमले को लेकर चिंतित नहीं है। बेहद कम अवधि में 13 हत्‍याएं महज एक संयोग नहीं है। राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति बिगड़ चुकी है। इस संबंध में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

वहीं अमित शाह ने जोर देते हुए कहा कि ये हत्‍याएं इशारा करती हैं कि वाम मोर्चा केरल में हिंसा के जरिए भाजपा के समर्थकों को कम करने की कोशिश कर रही है। उन्‍होंने कहा, 'वे केरल में भाजपा के बढ़ते समर्थन को रोक नहीं सकते हैं। सरकार को कानून व संविधान के अनुसार काम करना चाहिए ना कि अपनी विचारधारा के हिसाब से।'

गौरतलब है कि सत्‍ताधारी पार्टी सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओ द्वारा आरएसएस कार्यकर्ता चूराकड़ बिजु की कथित तौर पर पेयन्‍नुर में हत्‍या कर दी गई थी, जो पिछले एक साल में दोनों पक्षों के बीच हिंसा की कई घटनाओं का गवाह रहा है। बिजु 2016 में सीपीआई (एम) कार्यकर्ता सी वी धनराज की हत्‍या से जुड़े एक मामले में आरोपी थे। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक पर सिब्‍बल का सवाल- 1400 वर्षों से जारी प्रथा कैसे असंवैधानिक?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.