Move to Jagran APP

One Nation One Election को लेकर सक्रिय हुए कानून मंत्रालय के अधिकारी, रामनाथ कोविंद से की मुलाकात

केंद्र सरकार द्वारा एक देश एक चुनाव (One Nation One Election) के लिए कमेटी बना दी गई है। हालांकि इस कमेटी ने एक देश एक चुनाव की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि एक देश एक चुनाव को लेकर कानून मंत्रालय (Law Ministry) के शीर्ष अधिकारियों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए ब्रीफिंग तैयार की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 03 Sep 2023 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 03:45 PM (IST)
One Nation One Election को लेकर सक्रिय हुए कानून मंत्रालय के अधिकारी, रामनाथ कोविंद से की मुलाकात (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्र सरकार द्वारा एक देश एक चुनाव (One Nation One Election) के लिए कमेटी बना दी गई है। इस कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Former President Ramnath Kovind) को दी गई है। हालांकि, इस कमेटी ने एक देश एक चुनाव की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि एक देश एक चुनाव को लेकर कानून मंत्रालय (Law Ministry) के शीर्ष अधिकारियों द्वारा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए ब्रीफिंग तैयार की है।

loksabha election banner

चुनाव आयोग भी हुआ सक्रिय

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, केंद्रीय कानून मंत्रालय (Law Ministry) के अधिकारियों के एक पैनल ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को चुनाव के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा एक देश एक चुनाव (One Nation One Election) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) भी सक्रिय हो गया है।

पूर्व राष्ट्रपति को दी 'एक देश एक चुनाव' के बारे में जानकारी

कानून मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लोकसभा, विधानसभा और स्थानीय निकायों से संबंधित चुनाव के बारे में एक ब्रीफिंग के जरिए जानकारी दी। बता दें कि कानून सचिव नितेन चंद्रा, विधायी सचिव रीता वशिष्ठ और अन्य अधिकारियों ने रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें इस मामले से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति से यह भी पूछा कि वह समिति के समक्ष एजेंडे के बारे में कैसे जानना चाहेंगे।

समिति में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले शनिवार को आठ सदस्यीय समिति का गठन किया था। इस समिति के चेयरमैन पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं। इसके अलावा सदस्यों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी समेत 6 लोगों को जगह दी गई है। हालांकि, अधीर रंजन ने इस समिति में शामिल होने से इंकार किया है। उन्होंने इस बात की जानकारी पत्र लिखकर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.