Move to Jagran APP

बड़गाम में लश्कर ए तैयबा का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

मध्य कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों को पनाह देने वाले चार ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार कर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 12:09 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 12:09 AM (IST)
बड़गाम में लश्कर ए तैयबा का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार
बड़गाम में लश्कर ए तैयबा का आतंकी मॉड्यूल धवस्त, चार ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों को कश्मीर में रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है। मध्य कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों को पनाह देने वाले चार ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार कर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया है। इनमें आतंकवादियों का करीबी वसीम गनई भी है। वह बड़गाम के बीरवाह इलाके का रहने वाला है। अन्य तीन में फारूक अहमद, मोहम्मद यासिन और अजहरउद्दीन मीर सभी निवासी बीरवाह शामिल हैं। 

loksabha election banner

53 राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया

खुफिया तंत्र से पता चला था कि बीरवाह इलाके के एक घर में लश्कर के ओजीडब्ल्यू छिपे हैं। इसके बाद पुलिस और सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर घेर लिया। इसके बाद सुबह करीब दस बजे चारों ओजीडब्ल्यू को दबोच लिया गया। 

आतंकियों को छिपने की जगह मुहैया कराते थे ओवरग्रांउड वर्कर  

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इन ओवरग्राउंड वर्करों से हथियार, गोला-बारूद और आतंकवादियों की साजिश से जुड़े अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक इन्हें कई दिनों से ट्रेस किया जा रहा था। पुलिस के अनुसार, पकड़े गए ओवरग्रांउड वर्कर आतंकवादियों को छिपने के लिए सुरक्षित जगह मुहैया कराते थे। इसके अलावा आतंकियों को साजिश रचने और नापाक मंसूबों के लिए हथियार, गोला-बारूद और अन्य अहम जानकारियां देते थे। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। इनसे अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने सभी के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

बाहर निकलते ही दबोचे जा रहे आतंकी और उनके सहयोगी

 कश्मीर में सेना और पुलिस अपने आतंकरोधी अभियान को लगातार तेज कर रही है। इसी का नतीजा है कि लॉकडाउन के दौरान ही कश्मीर में बड़े आतंकी कमांडर ढेर किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकियों और उनकी मदद करने वाले ओजीडब्ल्यू पर चारों से दबाव बना रखा है। सुरक्षा एजेंसियों ने अपने तंत्र को और भी अधिक मजबूत किया है। इसका परिणाम यह निकल रहा है कि आतंकी और ओजीडब्ल्यू जैसे ही बाहर निकलने की कोशिश या फिर एक जगह से दूसरी जगह के लिए मूवमेंट करते हैं तो उन्हें ढेर कर दिया जाता है या फिर पकड़ लिए जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.