कोझीकोड। कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात हुई हिंसक झड़क के बाद गुरुवार को एयरपोर्ट दोबारा खोल दिया गया। कल रात एयरपोर्ट कर्मियों और केंद्रीय औद्ययोगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के बीच हुई फायरिंग में सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी। जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत चिंताजनक है। इसके बाद कुछ समय के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था और विमानों को दूसरे एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया गया था। घटना एयरपोर्ट के हाई सिक्योरिटी जोन में हुई जहां कंटेनर रखे जाते हैं। राज्य के गृह मंत्री रमेश चेंथिल्ला ने पत्रकारों से कहा कि वे स्थिति पर नजर रख रहे हैं और मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया है।

फायरिंग के बाद रन-वे को बंद कर दिया गया जिसके कारण दो विमानों को उतरने की अनुमति नहीं मिल पाई। दोनों विमान हवाई अड्डे के आसपास ही काफी देर तक चक्कर लगाते रहे। अपुष्ट खबरों के मुताबिक दोनों विमानों को कोच्चि हवाई अड्डा भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक सीआईएसएफ के जवानों और एयरपोर्ट कर्मियों के बीच विवाद की शुरूआत ट्रांजिट पास और सुरक्षा जांच को लेकर हुई थी। बल के जवानों ने ड्यूटी पर जा रहे अग्निशमन कर्मचारियों को सुरक्षा जांच के लिए रोका था। जिसके बाद एयरपोर्टकर्मी भी मौके पर पहुंच गए और दोनों के बीच हुई बहस के बाद स्थिति बेकाबू हो गई। इसी दौरान हुई फायरिंग से एक जवान की मौत हो गई। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि फायरिंग की गई या गोली गलती से चली।

पढ़ें: एएआइ अफसरों से झगड़े में सीआइएसएफ जवान की मौत

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस