Move to Jagran APP

Kerala Air India Plane Crash Helpline No: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Kerala Air India Plane Crash Air India Plane Crash Helpline No केरल में विमान हादसे के बाद दुबई स्थित भारत के महावाणिज्यिक दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:21 AM (IST)
Kerala Air India Plane Crash Helpline No: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
Kerala Air India Plane Crash Helpline No: दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली, एजेंसियां। Kerala Air India Plane Crash : केरल में शुक्रवार रात को बड़ा विमान हादसा हो गया। दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान कोझीकोड में कारीपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिग के समय रनवे पर फिसल गया।  बाद में विमान के दो टुकड़े हो गए। हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 123 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। अन्य कई लोगों की हालत गंभीर है। इस घटना के बाद दुबई स्थित भारत के महावाणिज्यिक दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर  056 546 3903, 054 309 0572, और 054 309 0575  जारी किया है। इन नंबरों पर कॉल करके आप सगे-संबंधियों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

loksabha election banner

हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य लोगों ने दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर बातकर जानकारी ली। केरल के सीएम विजयन ने पीएम मोदी को बताया कि कोझीकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टरों और आइजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान में लगी हुई है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। 

विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा

जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया।  इस विमान ने दुबई से शाम चार बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। कारीपुर एयरपोर्ट पर शाम सात बजकर 40 मिनट पर लैंडिंग करते हुए हादसे का शिकार हो गया।

विमान में सवार थे 191 लोग

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान दुबई से कालीकट की उ़़डान पर था। विमान में कुल 191 लोग सवार थे। इनमें 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि शाम 7 बजकर 40 मिनट पर लैंडिंग करते हुए यह हादसा हुआ। लैंडिंग के वक्त भारी बारिश हो रही थी, जिसके चलते विमान रनवे से आगे फिसलते चला गया और घाटी में गिरकर दो टुकड़ों में बंट गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.