Move to Jagran APP

जीएसटी पर केंद्र को धमकी देने से नहीं चूके खड़गे

कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीएसटी से संबंधित आगामी विधेयकों को मनी बिल के रूप में नहीं लाने को लेकर आगाह किया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2016 09:36 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2016 10:39 PM (IST)
जीएसटी पर केंद्र को धमकी देने से नहीं चूके खड़गे

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। ऐतिहासिक सर्वसम्मति के साथ दोनों सदनों में जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक पारित तो हो गया, लेकिन आखिरी मौके पर कांग्रेस धमकी देने से नहीं चूकी। कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीएसटी से संबंधित आगामी विधेयकों को मनी बिल के रूप में नहीं लाने को लेकर आगाह किया। वे यहां तक कह गए कि अगर ऐसा किया तो भविष्य में राज्यसभा में सरकार के लिए परेशानी बढ़ेगी। जाहिर तौर पर उनका इशारा था कि राज्यसभा में आने वाले विधेयकों पर कांग्रेस फिर से पुराने रुख पर जा सकती है।

loksabha election banner

राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं का भाषण जीएसटी के तकनीकी पहलू पर था। लोकसभा में खड़गे लगभग 20 मिनट तक याद दिलाते रहे कि जब संप्रग विधेयक लाया था, तो भाजपा इसका विरोध कर रही थी। सामने बैठे प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मोदीजी को जीएसटी की खूबी नहीं दिखी थी। अब प्रधानमंत्री बनने के बाद इसका फायदा समझ में आ गया।

पढ़ेंः जीएसटी संविधान संशोधन बिल लोकसभा से पास, राहुल ने कहा अच्छा कदम

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने समर्थन दिया है। लेकिन चाहती है कि इससे संबंधित विधेयक मनी बिल के रूप में न आए। उन्होंने कहा, 'अगर आप मनी बिल के रूप में लाएंगे तो आपको दूसरे विधेयकों पर राज्यसभा में दिक्कत आएगी। उस वक्त मत कहना।' जाहिर तौर पर वह संख्याबल की बात कर रहे थे। हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने स्पष्ट कर दिया कि सरकार संविधान से बंधी है।

पढ़ेंः खत्म हुआ टैक्स आतंक का दौर अब ग्राहक होगा किंग : मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.