Move to Jagran APP

Covid 19 Cases: केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार सख्त, पब्लिक प्लेस में मास्क पहनना अनिवार्य

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब राज्य सरकार ने पब्लिक प्लेस में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि सोमवार को केरल में कोरोना के 2993 नए मामले सामने आए हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 02:07 PM (IST)
Covid 19 Cases: केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार सख्त, पब्लिक प्लेस में मास्क पहनना अनिवार्य
केरल में मास्क पहनना अनिवार्य, राज्य सरकार का फैसला

तिरुवनंतपुरम, पीटीआइ। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है। बीते करीब एक हफ्ते से कोरोना के लगातार 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 11,793 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 27 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना के मामलों को लेकर केंद्र सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं। केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मामलों की निगरानी के निर्देश भी दिए हैं।

loksabha election banner

केरल में मास्क पहनना अनिवार्य

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा मौतें भी इन्हीं राज्यों में हो रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केरल में अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। केरल पुलिस ने अपने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सार्वजनिक, कार्यस्थलों, सभाओं और परिवहन का उपयोग करते समय मास्क पहनना अनिवार्य करने के लिए राज्य सरकार के निर्देश का पालन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

22 जून के एक आदेश में सभी जिला पुलिस प्रमुखों को तत्काल इसके कार्यान्वयन के निर्देश दिए गए। पुलिस विभाग ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 27 अप्रैल के निर्देश का हवाला दिया है। निर्देश में सार्वजनिक स्थानों, सभाओं, कार्यस्थलों और परिवहन के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य है। निर्देश में कहा गया है कि निर्देश का उल्लंघन आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत दंडनीय होगा।

केरल में 27,218 एक्टिव केस

बता दें कि बीते करीब एक हफ्ते से केरल में कोरोना के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 2,993 नए मामले दर्ज किए गए। केरल में अभी एक्टिव केस 27,218 मामले हैं। पाजिटिविटी दर 18.33 फीसद है।

देश में 11,793 नए मामले

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 11,793 नए मरीज मिले हैं। साथ ही 27 लोगों की मौत भी हुई है। गौरतलब है कि देश में एक दिन पहले ही कोरोना के 17,073 मामले सामने आए थे। इसके अलावा 21 मरीजों की महामारी के कारण मौत भी हुई थी। एक्टिव केस बढ़कर अब 96,700 हो गए हैं। मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टिव केस कुल मामलों का 0.22 हो गया है। नेशनल रिकवरी रेट 98.57 हो गया है। डेली पाजिटिविटी दर 2.49 है जबकि साप्ताहिक पाजिटिविटी दर 3.36 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.