Move to Jagran APP

केरल नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर; परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

केरल में मलप्पुरम जिले में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस हादसे के बाद मौके पर बचाव अभियान भी जारी है। भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को तलाशी और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 08 May 2023 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2023 12:07 PM (IST)
केरल नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर; परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा
केरल में नाव पलटने से 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर (फोटो एएनआइ-एपी)

मलप्पुरम (केरल), एजेंसी। केरल में मलप्पुरम जिले में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। अधिकारी ने बताया कि थूवलथीरम समुद्र तट के पास हुई पर्यटक नौका दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम को नाव पलटने के बाद आठ लोगों को बचाया गया और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

मृतकों के परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

केरल सरकार ने मलप्पुरम जिले में हुए नाव हादसे मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इसी के साथ ही पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

मौके पर बचाव अभियान है जारी

वहीं, इस हादसे के बाद मौके पर बचाव अभियान भी जारी है। भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को तलाशी और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तट रक्षक दल की टीम मौके पर पहुंच गई है और लापता लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी है।

रविवार शाम 7:30 बजे हुआ था हादसा

बता दें कि मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के निकट रविवार शाम एक हाउसबोट पलट गई थी, इसमें सवार महिलाओं और बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा लगभग 7:30 बजे हुआ था।

22 शवों की हुई पहचान

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि जिन 22 लोगों के शव बरामद किए गए हैं उनकी पहचान कर ली गई है। अधिकारी ने कहा कि हमने सभी एजेंसियों से मदद मांगी है। एनडीआरएफ और तटरक्षक बल की टीमें पहले ही मौके पर पहुंच चुकी हैं। हमने नौसेना से भी मदद मांगी है। अधिकारी ने कहा कि डूबे हुए जहाज में लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल पाया है।

घटनास्थल पर जाएंगे केरल के मुख्यमंत्री

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि आज मुख्यमंत्री पिनराई विजयन घटनास्थल का दौरा करेंगे और अधिकारियों से हालात के बारे में जानकारी लेंगे। इसके अलावा विपक्ष के नेता वीडी सतीसन भी दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। वहीं, राज्य सरकार ने सोमवार को एक दिन के शोक की घोषणा की है और दुर्घटना में जान गंवाने वालों के सम्मान में सभी आधिकारिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.