Move to Jagran APP

केरल लव जिहाद: मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 30 अक्टूबर को होगी सुनवाई

कुछ लोगों ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन को याचिका दायर कर 24 वर्षीय हादिया की शादी के बाद इस्लाम में कनवर्ट करने के मामले में जांच की मांग की थी।

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 09 Oct 2017 10:32 AM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2017 04:08 PM (IST)
केरल लव जिहाद: मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 30 अक्टूबर को होगी सुनवाई
केरल लव जिहाद: मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 30 अक्टूबर को होगी सुनवाई

नई दिल्ली (एएनआई)। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को केरल के 'लव जिहाद' मामले पर अब अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी। इससे पहले इसी सप्ताह केरल सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा था कि राज्य पुलिस कथित लव जिहाद मामले की निष्पक्ष रुप से जांच कर रही है इसलिए इसकी जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कोई आवश्यकता नहीं है। एक हलफनामा में राज्य सरकार ने कहा था कि राज्य पुलिस ऐसे अपराधों की जांच के लिए पर्याप्त रुप से सक्षम है।

loksabha election banner

जबकि इससे पहले सरकार ने कहा था कि एनआईए की जांच से कोई समस्या नहीं है। पिछले महीने, कुछ लोगों ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन को याचिका दायर कर 24 वर्षीय हादिया की शादी के बाद इस्लाम में कनवर्ट करने के मामले में जांच की मांग की थी।  

तब से यह मामला अब सर्वोच्च न्यायालय के विचाराधीन है जिसने मामले में एनआईए जांच के आदेश दिए थे।गौरतलब है कि, 16 सितंबर को हादिया के पति शाफिन ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर कर एनआई जांच को बंद करने की मांग की थी और ये आरोप लगाया था कि एनआईए निष्पक्ष रुप से जांच नहीं कर रही है।  

यह भी पढ़ें : आज आ सकता है गोधरा कांड पर गुजरात हाई कोर्ट का फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.