Move to Jagran APP

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नई गाइडलाइन जारी, लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील

देश में एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर कम होती दिख रही है तो वहीं केरल में कोरोना संक्रमण के नए मामलों से चिंता बढ़ा रही हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने बुधवार को 5 अगस्त की सुबह 12 बजे से कोविड-19 नए दिशानिर्देश जारी किया है।

By Avinash RaiEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 06:12 PM (IST)
केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नई गाइडलाइन जारी, लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील
केरल सरकार ने कोरोना दिशानिर्देशों का विस्तार किया, इस बार दी गई लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील

केरल, एएनआइ। देश में एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर कम होती दिख रही है, तो वहीं केरल में कोरोना संक्रमण के नए मामलों से चिंता बढ़ा रही हैं। विशेषज्ञों और हेल्‍थ एक्‍सपर्ट ने केरल में बढ़ते मामलों पर चेतावनी दी है। बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने बुधवार को 5 अगस्त की सुबह 12 बजे से कोविड-19 दिशानिर्देशों को बढ़ा दिया है। राज्य में सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध के बावजूद सरकार ने लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने की भी घोषणा की हैंं। नए प्रतिबंध 5 अगस्त से लागू होंगे।

loksabha election banner

केरल में कोरोना को लेकर राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने केरल विधानसभा में कहा कि कोरोना की मौजूदा स्थिति और राज्य में टीकाकरण की रफ्तार को देखते हुए सप्ताह में 6 दिन दुकाने सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खोली जा सकती है।

केरल लॉकडाउन में क्या बंद नहीं रहेगा -

1- सप्ताह में 6 दिन दुकाने सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहेंगी।

2- 15 और 22 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस और ओणम त्योहार के दिन दुकानें खुली रहेंगी, भले ही उस दिन रविवार हो। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि इस संबंध में स्थानीय स्वशासी निकायों, पुलिस और व्यापारियों के साथ बैठक की जाएगी। साथ ही उन्होंने दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से भीड़ से बचने और अपने सामाजिक दूरी बनाए रखने का भी आग्रह किया।

3- पूजा स्थलों पर 40 लोगों से साथ पूजा करने की अनुमती दी गई है।

4- शादियों और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकते हैं।

5- सभी परिवहन वाहनों (निजी और सरकारी बस) को कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने की अनुमति दी गई है।

 

केरल सरकार को कुछ समय से राज्य के विपक्षी दलों और व्यापारियों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि इससे पहले राज्य में कोरोना को देखते हुए कड़े प्रतिबंध थे। बता दें कि मंगलवार के दिन राज्य में कोरोना के 23,676 नए संक्रमित मिले और 148 मौतें दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.