Move to Jagran APP

Kerala Gold Smuggling Case: स्वप्ना सुरेश ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे जान से मारने की मिल रही है धमकी, जानें क्या है पूरा मामला

स्वप्ना सुरेश ने धमकियों को लेकर केरल डीजीपी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि मुझे शनिवार से ही लगातार धमकी भरे फोन आ रहे हैं। धमकी देने वाले केरल के सीएम उनकी पत्नी बेटी और विधायक केटी जलील का नाम नहीं लेने की मांग कर रहे हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 10:34 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 02:14 AM (IST)
Kerala Gold Smuggling Case: स्वप्ना सुरेश ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे जान से मारने की मिल रही है धमकी, जानें क्या है पूरा मामला
केरल गोल्ड स्मगलिंग केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने किया बड़ा खुलासा। (फोटो सोर्स: एएनआइ)

तिरुअनंतपुरम, एएनआइ। केरल के सोना तस्करी मामले में आरोपित स्वप्ना सुरेश ने रविवार को कहा कि उन्हें दो जुलाई से फोन करके धमकाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अगर उन्होंने तस्करी के मामले में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनके परिवार या एलडीएफ विधायक केटी जलील का नाम लेना बंद नहीं किया तो उन्हें खत्म कर दिया जाएगा। आरोपित की पहचान नौफल के रूप में हुई है। आरोपित ने स्वीकार किया था कि उसने स्वप्ना को फोन किया था, लेकिन कहा कि वह किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़ा है। पुलिस ने रविवार को नौफल को उसके आवास से हिरासत में ले लिया। उसे मलप्पुरम के पुलिस अधीक्षक कार्यालय ले जाया जाएगा और उनसे पूछताछ की जाएगी। उल्लेखनीय है कि सोने की तस्करी का यह मामला पांच जुलाई, 2020 को कोच्चि स्थित सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्त द्वारा त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के एयर कार्गो में एक राजनयिक बैग से 30 किलो सोना जब्त किए जाने से संबंधित है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच ने स्वप्ना को पूछताछ के लिए बुलाया

केरल पुलिस की अपराध शाखा ने स्वप्ना सुरेश को षड्यंत्र के मामले में नोटिस जारी किया है। विधायक और पूर्व मंत्री केटी जलील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। क्राइम ब्रांच ने उन्हें पांच जुलाई को कोच्चि पुलिस कार्यालय में जांच अधिकारियों के सामने पेश होने को कहा है। स्वप्ना पर आरोप है कि उन्होंने सोना तस्करी मामले में षड्यंत्र के तहत केटी जलील को बदनाम करने वाले बयान दिए।

जानिए स्वप्ना सुरेश ने किन लोगों का लिया था नाम

बता दें कि कुछ दिनों पहले स्वप्नना सुरेश ने कहा था कि मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और बेटी सहित उनका पूरा परिवार सोना तस्करी के रैकेट में शामिल था। ईडी ने 27 पन्नों के इस बयान के आधार पर स्वप्ना सुरेश के नोटिस भेजा था। स्वप्ना सुरेश ने कहा था कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, उनकी पत्नी कमला, उनकी बेटी वीणा, उनके निजी सचिव सीएम रवींद्रन, उनके पूर्व प्रधान आइएएस शिवशंकर, पूर्व प्रधान सचिव रिटायर्ड आइएएस नलिनी नेटो सोने की तस्करी रैकेट में शामिल थे। बता दें कि केरल की राजनीति में सोना तस्करी का मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। कुध दिनों पहले सोना तस्करी के मामले में विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने धरना-प्रदर्शन किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.