Move to Jagran APP

सीपी में केजरीवाल की 'ओपेन कैबिनेट' को दिल्‍ली पुलिस की सशर्त मंजूरी

आम आदमी पार्टी की सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में अपनी कैबिनेट मीटिंग करेंगे। उसके बाद आप के मंत्री और नेता जनता के बीच अपनी उपलब्धियों को बताएंगे। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस रैली को

By Shashi BhushanEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 12:54 PM (IST)
सीपी में केजरीवाल की 'ओपेन कैबिनेट' को दिल्‍ली पुलिस की सशर्त मंजूरी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में अपनी कैबिनेट मीटिंग करेंगे। उसके बाद आप के मंत्री और नेता जनता के बीच अपनी उपलब्धियों को बताएंगे।

loksabha election banner

वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस रैली को सशर्त मंजूरी दी है कि वे ट्रैफिक जाम नहीं लगाएंगे। लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से यह मंजूरी आज सुबह दस बजे के आस पास दी गई। इसका मतलब है कि ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रैली के मद्देनजर कोई विशेष तैयारी नहीं की गई है। इसलिए आज सेंट्रल दिल्ली में जाम लगने की पूरी संभावना है।

जानकारों के मुताबिक इस रैली के माध्यम से केजरीवाल दिल्ली के पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग जोर-शोर से उठाएंगे। पार्टी की तरफ से आप के सभी कार्यकर्ताओं को कम से कम दो लोग लेकर आने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसलिए बड़ी तादाद में दिल्ली के सभी इलाकों से लोगों के कनॉट प्लेस में जुटने की संभावना है।

इससे न सिर्फ सेंट्रल दिल्ली में जाम लगने का खतरा है, बल्कि राजीव चौक से होकर गुजरने वाली मेट्रो में भी भारी भीड़ हो सकती है और जरूरत पड़ने पर मेट्रो सेवाओं को बंद भी किया जा सकता है। इस रैली के माध्यम से आम आदमी पार्टी अपने सौ दिनों के कार्यकाल की सफलता का बखान करेगी और केंद्र सरकार के साथ अधिकारों के टकराव के मुद्दे पर नया मोर्चा खोलेगी।

माना जा रहा है कि इस रैली में केजरीवाल बिजली-पानी के मु्ददे पर सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को सिलसिलेवार ढंग से जनता के सामने रखेंगे। साथ ही, उनके मुताबिक केंद्र सरकार के असहयोग और दखलदांजी के कारण सरकार चलाने में हो रही परेशानी को भी वे जनता के सामने रखेंगे।

वहीं, दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल पर मनमाने तरीके से सरकार चलाने का इल्जाम लगाया और कहा कि इस सरकार को जनता की परवाह नहीं है और वे सिर्फ अपनी इमेज चमका रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली सरकार इस रैली पर सौ करोड़ रुपये खर्च कर रही है जो सिर्फ अपनी इमेज चमकाने के लिए करदाताओं के पैसे की बरबादी है।

उन्होंने आप की पिछली रैली में एक किसान द्वारा आत्महत्या के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि ये सिर्फ जनता को बरगलाने के लिए नाटक करते रहते हैं ताकि असली मुद्दों से जनता का ध्यान हटा रहे। उपाध्याय ने कहा कि कनॉट प्लेस में कैबिनेट मीटिंग रखना चर्चा में बने रहने के लिए की जाने वाली सस्ती नौटंकी है।

देखें- केजरीवाल की बैठक

देखें- तबादले के मुद्दे पर जंग हुई तेज, कैबिनेट की आपात बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.