Move to Jagran APP

PNR के 'आर' में उलझे रेलवे के TTE, बिग बी को बताना पड़ा ऑप्शन

सोमेश पेशे से टिकट परीक्षक हैं और उन्हें केबीसी से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलने का मौका मिला है।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 02:44 PM (IST)
PNR के 'आर' में उलझे रेलवे के TTE, बिग बी को बताना पड़ा ऑप्शन
PNR के 'आर' में उलझे रेलवे के TTE, बिग बी को बताना पड़ा ऑप्शन

नई दिल्ली (जेएनएन)। टीवी के पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति का आगाज हो चुका है। केबीसी के दूसरे एपिसोड में बिहार के सोमेश कुमार चौधरी ने हॉट सीट पर अपनी किस्मत आजमाई। सोमेश पेशे से टिकट परीक्षक हैं और उन्हें केबीसी से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई। लेकिन टीटीई साहब रेलवे और रिजर्वेशन से ही संबंधित एक सवाल पर अटक गए।

loksabha election banner

सोमेश ने गेम खेलते हुए जल्द ही अपनी तीन लाइफ लाइन इस्तेमाल कर ली। जब टीटीई साहब से उनकी नौकरी से संबंधित सवाल पूछा गया, तो वे उसका जवाब नहीं दे पाए। उनसे से पूछा गया था कि रेलवे और एयर टिकट के संबंध में पीएनआर में आर का क्या मतलब होता है। सोमेश रेलवे अधिकारी होने के बावजूद इसका जवाब नहीं दे पाए। बेचारे टीटीई साहब को जनता की राय का विकल्प चुना पड़ा। इस सवाल का सही जवाब 'रिकॉर्ड' था।

पीएनआर का फुलफॉर्म 'पैसेंजर नेम रिकॉर्ड' होता है। हालांकि, बाद में सोमेश से अच्छा खेलते हुए 25 लाख रुपए जीत लिए। सोमेश अगले सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए तो उनकी ईनामी राशि घटकर 12.5 लाख पर आ जाएगी। सोमेश ने अपनी चारों लाइफ लाइन इस्तेमाल कर कर लिया है। बुधवार को भी वो आगे खेलेंगे।

सोमेश भागलपुर के वार्ड नंबर 41 हुसैनाबाद वृंदावन कॉलोनी के रहने वाले हैं। वे अभी न्यू कूच बिहार, बंगाल में टिकट परीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। मंगलवार को केबीसी की ऋचा अनिरुद्ध एक्सपर्ट थीं। वे टीवी जर्नलिस्ट हैं।

इस दौरान अभिताभ बच्चन और सोमेश ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई मजेदार किस्से भी शेयर किए। बिग बी ने एक ऐसी ही कहानी का जिक्र करते हुए कहा कि जब वे और उनके दोस्त जवानी के दिनों में नौकरी न मिलने से परेशान थे, तब उनके एक दोस्त ने कहा कि उन्हें नौकरी इसलिए नहीं मिल रही, क्योंकि उनके पिता ने उन्हें पैदा किया। ये बात अमिताभ को पसंद आ गई और उन्होंने भी घर जाकर गुस्से में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से पूछ लिया- आपने हमें पैदा क्यों किया? यह बोलकर अमिताभ वहां से चले गए। दूसरे दिन हरिवंश राय बच्चने ने एक चिट्टी अमिताभ के लिए छोड़ी, जिस पर एक सुंदर कविता लिखी थी। जिसकी लाइन कुछ तरह हैं-

कशमकश से घबराकर
मेरे बेटे मुझसे पूछते हैं कि
हमें पैदा क्यों किया था?
और मेरे पास इसके सिवाय
कोई जवाब नहीं है कि
मेरे बाप ने मुझसे बिना पूछे
मुझे क्यों पैदा किया था?
और मेरे बाप को उनके
बाप ने बिना पूछे उन्हें और
उनके बाबा को बिना पूछे उनके
बाप ने उन्हें क्यों पैदा किया था?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.