Move to Jagran APP

Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव

कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा के शिवमोग्गा स्थित कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है। बंजारा और भोवी समुदायों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान पथराव हुआ है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 27 Mar 2023 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 03:41 PM (IST)
Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव
Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व CM बीएस येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव

शिवमोग्गा (कर्नाटक) एजेंसी। कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है। बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा के शिवमोग्गा स्थित कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है।

loksabha election banner

बीएस येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव

समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया कि बंजारा और भोवी समुदायों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है। बता दें कि प्रदर्शनकारी पूर्व न्यायाधीश सदाशिव आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का विरोध कर रहे थे।

पथराव में पुलिसकर्मी हुए घायल

दरअसल, बंजारा समुदाय के लोगों ने सोमवार को शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा कस्बे में स्थित भाजपा के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा के घर को निशाना बनाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उनके घर पर पथराव भी किया। जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

सीआरपीसी की धारा 144 लागू

वहीं, प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। इस लाठीचार्ज में बंजारा समुदाय के कुछ सदस्य भी घायल हुए हैं। बता दें कि अनुसूचित जाति के लिए आंतरिक कोटा के खिलाफ बंजारा समुदाय के लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते कस्बे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

आंदोलनकारियों ने सरकार पर लगाया आरोप

आंदोलनकारियों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए आरोप लगाया कि अनुसूचित जाति में शामिल बंजारा समुदाय कम आरक्षण दिया गया है। कर्नाटक कैबिनेट ने पिछले हफ्ते अनुसूचित जातियों के बीच आंतरिक आरक्षण शुरू करने का फैसला किया था। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की थी कि अनुसूचित जाति वाम उप-श्रेणी को 6 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, अनुसूचित जाति को 5.5 प्रतिशत, अछूतों को 4.5 प्रतिशत दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.