बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक सरकार  माध्यमिक स्तर के स्कूल सर्टिफिकेट (SSLC) और कक्षा 10वीं की परीक्षा आयोजित करने पर सोमवार को फैसला लेने की उम्मीद है, जिसे कोरोना वायरस  (COVID-19) के कारण लागू किए गए लॉकडाउन की  वजह से स्थगित कर दिया गया था।

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार सोमवार को परीक्षा के टाइम टेबल के साथ  बाहर आ सकती है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम SSLC परीक्षा के बारे में एक बैठक आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा केंद्रों पर कोरोना वायरस (COVID -19) को लेकर सभी एहतियाती कदम के बारे में भी चर्चा होगी।  

कुमार ने कहा कि हमें मास्क, सैनिटाइटर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करनी होगी। हम स्वास्थ्य जांच के लिए थर्मल स्कैनर स्थापित करेंगे।

हमें स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना कर रहे लोगों के लिए अलग बैठने की व्यवस्था करनी होगी। इन सभी मुद्दों पर सोमवार को चर्चा की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि एसएसएलसी परीक्षाएं 27 मई से शुरू होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।                                                

जानकारी के लिए बता दें कि देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्राल.य द्वारा दी गई जानकारी के अनुससार, देश में इस वक्त कोरोना के 85 हजार से अधिक मरीज हो गए हैं। फिलहाल, सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन 4.0 लागू किया जाएगा। हालांकि, इस बार भी लॉकडाउन 3.0 की तरह कुछ राहत दी जाएगी। लेकिन जिन राज्यों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहां लॉकडाउन को सख्त किया जाएगा। गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 की अवधी 17 अप्रैल को समाप्त हो रही है। 

 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस