Move to Jagran APP

'जब SIT जांच कर रही है तो...' वाल्मीकि कॉरपोरेशन घोटाले में DK शिवकुमार ने ED की छापेमारी पर उठाया सवाल

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार एक बयान में कहा कि नागेंद्र दोषी नहीं हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि जांच के बाद वह बेदाग निकलेंगे। इस मामले के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। पिछली भाजपा सरकार के दौरान भी ऐसे ही मामले हुए थे। कहा कि जांच से पता चला है कि मामले में नागेंद्र और वाल्मीकि बोर्ड के अध्यक्ष दद्दल की कोई संलिप्तता नहीं थी।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Thu, 11 Jul 2024 01:38 PM (IST)
बैंकों के पास मामले की जांच करने का अधिकार- उपमुख्यमंत्री (फाइल फोटो)

एएनआई, तुमकुरु (कर्नाटक)। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने एक बयान में वाल्मीकि विकास निगम मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी को गलत बताया। ईडी ने बुधवार को वाल्मीकि विकास निगम में हुए घोटाले के सिलसिले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र और विधायक बसनगौड़ा दद्दाल से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की।

मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, "राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी पहले से ही इस मामले की जांच कर रही है। मामले में ईडी के छापे की कोई जरूरत नहीं थी।" उन्होंने कहा कि ईडी को पूर्व मंत्री नागेंद्र के घर समेत कई स्थानों पर छापेमारी करने की कोई जरूरत नहीं थी।

बैंकों के पास मामले की जांच करने का अधिकार

शिवकुमार ने आगे कहा, "इसमें बड़े पैमाने पर पैसा शामिल है इसलिए बैंकों के पास मामले की जांच करने का अधिकार है। ईडी इसमें शामिल हो गया, जबकि इसकी जांच करने की कोई जरूरत नहीं थी।"

नागेंद्र दोषी नहीं हैं- डीके शिवकुमार

उन्होंने कहा कि नागेंद्र दोषी नहीं हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि जांच के बाद वह बेदाग निकलेंगे। इस मामले के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। पिछली भाजपा सरकार के दौरान भी ऐसे ही मामले हुए थे। उन्होंने आगे कहा कि जांच से पता चला है कि मामले में नागेंद्र और वाल्मीकि बोर्ड के अध्यक्ष दद्दल की कोई संलिप्तता नहीं थी।

ईडी करेगी अपना काम- सिद्दरमैया

वहीं, बुधवार को केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने कहा कि उनकी सरकार वाल्मीकि विकास निगम में कथित अनियमितताओं की ईडी की जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि ईडी को अपना काम करने दीजिए, हम उसमें हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें: 'राहुल गांधी को संसद में बंद करके थप्पड़...' विवादित बयान पर मुश्किल में BJP विधायक को कर्नाटक पुलिस ने भेजा नोटिस