Move to Jagran APP

Karnataka: अमित शाह ने 'सहकार समृद्धि सौध' की रखी आधारशिला, 1400 करोड़ के विकास प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन

अमित शाह ने कहा कहा सहकार समृद्धि सौधा कृषि विपणन के लिए 67 एकड़ का मार्केट यार्ड बिन्नीपेट एपीएमसी में 11 करोड़ रुपये की लागत से फूल उत्पादकों के लिए बाजार यशवंतपुरा एपीएमसी में 8 करोड़ रुपये की लागत से बहुस्तरीय कार पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 24 Mar 2023 08:17 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 08:17 PM (IST)
Karnataka: अमित शाह ने 'सहकार समृद्धि सौध' की रखी आधारशिला, 1400 करोड़ के विकास प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन
अमित शाह ने शुक्रवार को 'सहकार समृद्धि सौध' की आधारशिला रखी। (फोटो सोर्स: एपी)

बेंगलुरु, पीटीआइ। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को 'सहकार समृद्धि सौध' की आधारशिला रखी। इसके अलावा कर्नाटक सहकारिता विभाग के 1,400 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

फूल उत्पादकों के लिए बाजार और कार पार्किंग का हो रहा निर्माण

अमित शाह ने कहा कहा, "सहकार समृद्धि सौधा, कृषि विपणन के लिए 67 एकड़ का मार्केट यार्ड, बिन्नीपेट एपीएमसी में 11 करोड़ रुपये की लागत से फूल उत्पादकों के लिए बाजार, यशवंतपुरा एपीएमसी में 8 करोड़ रुपये की लागत से बहुस्तरीय कार पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है।"

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक दुग्ध महासंघ के तहत विभिन्न भवनों का भी आज उद्घाटन किया गया है।

कई पावर प्लांट के लिए आवंटित की गई राशि

उन्होंने आगे जानकारी दी कि चिकबल्लापुर में 430 करोड़ रुपये की लागत से 100 मेगावाट समूह कैप्टिव सोलर पावर प्लांट और प्रियपटना में 140 करोड़ी की लागत से कैटल फीड प्लांट बनाया जा रहा है। इसके अलावा, 95 करोड़ की लागत से पैकेजिंग प्लांट और बेलगाम में छात्रों के लिए छात्रावास बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और कर्नाटक के सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर भी उपस्थित थे।

पंचायतों में पेयजल की हो रही व्यवस्था

केंद्र मंत्री ने आगे बताया कि यशवंतपुरा में 238 करोड़ रुपये की लागत से एक नया ऑक्सीजन प्लांट, बैंगलोर विकास प्राधिकरण की भूमिगत जल निकासी सुविधा और 31 करोड़ रुपये की लागत से बैंगलोर के बनशंकरी ब्लॉक में सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

128 करोड़ रुपये की लागत से कई अन्य विकास कार्य भी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 182 करोड़ रुपये की लागत से कुंभलगोडु, रामोहल्ली, जलाहल्ली, चिकनहल्ली, चुनचनकुप्पे और कगलहल्ली जैसी पंचायतों में पेयजल की व्यवस्था की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.