Move to Jagran APP

कानपुर वाले विकास दुबे पर बन रही है वेब सीरीज 'हनक', जानिए कब हो सकती है रिलीज

वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब मैं कानपुर वाला पर आधारित है। वेब सीरिज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं। वेब सीरीज की शूटिंग चार दिसंबर से शुरू हुई है और पूरे दिसंबर माह चलेगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 07:51 PM (IST)
आठ पुलिसकर्मियों की हत्या से चर्चा में आया था दुबे

सुशील पांडेय, भोपाल। उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर वेब सीरीज बन रही है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास मंडीदीप में जारी है। मुंबई के 'द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स' द्वारा बनाई जा रही इस वेब सीरीज का नाम 'हनक' होगा। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या से सुर्खियों में आए कानपुर वाले विकास दुबे को नौ जुलाई 2020 को उज्जैन में फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, अगले ही दिन इस गैंगस्टर का उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इस दौरान विकास दुबे की कहानी इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। अब यह कहानी वेब सीरिज के रूप में लोगों के सामने होगी।

loksabha election banner

मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला.. विकास दुबे.। उज्जैन में पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उसके इसी बोल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब 'मैं कानपुर वाला' पर आधारित है। वेब सीरिज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं। वेब सीरीज की शूटिंग चार दिसंबर से शुरू हुई है और पूरे दिसंबर माह चलेगी। अभी 40 फीसद शूटिंग पूरी हो चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि यह मार्च 2021 में ओटीटी (ओवर-द-टाप)प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।

गैंगस्टर की पूरी कहानी

निर्देशक मनीष वात्सल्य ने बताया कि 'हनक' में विकास दुबे की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। उसके अपराध की दुनिया में कदम रखने से लेकर पुलिसवालों की हत्या, फिर फरार हो जाने के बाद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी और इसके बाद एनकाउंटर में उसे मार दिए जाने की कहानी होगी। उसके जीवन में जैसा घटित हुआ है, वैसा ही इसमें भी दिखाया गया है। विकास का किरदार खलनायक का है और हीरो की भूमिका में पुलिस है।

मीरजापुर स्टाइल में होगी वेब सीरीज

मनीष ने बताया कि 'हनक' में उत्तर प्रदेश के शहर मीरजापुर पर आ चुकी वेब सीरीज जैसी ही भाषा और हिंसा होगी। इसमें अपराधियों के बीच बोली जाने वाली गाली-गलौच भी होगी। कहानी गैंगस्टर पर आधारित होने के कारण हिंसा भी दिखाई जाएगी। हालांकि, इसमें अंतरंग दृश्य ना के बराबर होंगे। मनीष के मुताबिक सरकार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेंट की निगरानी की बात कही है और इससे हम अवगत हैं। इस सीरीज में ऐसा कुछ नहीं होगा, जिससे किसी को आपत्ति हो।

भोपाल और उज्जैन में भी होगी शूटिंग

मनीष ने बताया कि इन दिनों शूटिंग के लिए मंडीदीप के पास दाहोद गांव में विकास दुबे के गांव बिकरू जैसा माहौल तैयार किया गया है। इसके बाद शूटिंग भोपाल और उज्जैन में भी होगी। विकास दुबे की गिरफ्तारी वाले दृश्यों को उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास शूट किया जाएगा। वेब सीरीज में मुंबई से अनुराधा मुखर्जी, दयाशंकर पांडेय, खुशबू पुरोहित और संजीव त्यागी के अलावा भोपाल व प्रदेश के करीब 90 कलाकार अलग- अलग किरदार निभा रहे हैं, जो रंगमंच से जुड़े हुए हैं। इसमें युवा रंगकर्मी अपूर्व शुक्ला भी हैं, जो विकास दुबे की गैंग के प्रमुख व्यक्ति मायाशंकर का किरदार निभा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.