Move to Jagran APP

कमाल फारुकी सपा के प्रवक्ता नहीं : प्रो. रामगोपाल

इटावा [आशुतोष अग्निहोत्री]। इंडियन मुजाहिदीन सरगना यासीन भटकल पर बिहार सपा के प्रवक्ता कमाल फारुकी की टिप्पणी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव ने बेतुका करार दिया हैं। उन्होंने कहा भटकल आतंकवादी है और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि

By Edited By: Published: Sat, 31 Aug 2013 08:48 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2013 08:50 PM (IST)
कमाल फारुकी सपा के प्रवक्ता नहीं : प्रो. रामगोपाल

इटावा [आशुतोष अग्निहोत्री]। इंडियन मुजाहिदीन सरगना यासीन भटकल पर बिहार सपा के प्रवक्ता कमाल फारुकी की टिप्पणी को सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव ने बेतुका करार दिया हैं। उन्होंने कहा भटकल आतंकवादी है और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि कमाल फारुकी उनके प्रवक्ता तो दूर कार्यकर्ता तक नहीं हैं।

loksabha election banner

पढ़े : देश की नाजुक आर्थिक हालत को केंद्र जिम्मेदार

प्रो. रामगोपाल शनिवार को लैपटाप वितरण समारोह के दौरान इटावा में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यासीन भटकल को सुरक्षा एजेंसियों ने पुख्ता सबूत होने के बाद बिहार से गिरफ्तार किया है। देश की अस्मिता से खिलवाड़ करने वाले के साथ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कमाल फारुकी के बयान पर उन्होंने कहा कि आतंकवादी का न कोई धर्म होता है न जाति, कमाल फारुकी का बयान निंदनीय है। उल्लेखनीय है कि सपा नेता कमाल फारुकी ने पटना में एक बयान में कहा था कि यासीन को मुसलमान होने के कारण तो गिरफ्तार नहीं किया गया है। ऐसा है तो देश में गलत संदेश जाएगा।

वेतन भी नहीं बांट पाएगी केंद्र सरकार :

रुपये की गिरावट और अर्थव्यवस्था की डांवाडोल स्थिति पर केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि तीन माह में 48 से 69 रुपये पर पहुंच चुके रुपये की खस्ता हालत के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। खाद्य सुरक्षा बिल के कारण भी रुपये की स्थिति कमजोर हुई है। उन्होंने कहा देश में विदेशी निवेशकों का भरोसा टूट रहा है और यह भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। यही हालात रहे तो आने वाले समय में केंद्र सरकार के पास कर्मचारियों के वेतन के लिए भी कोष शेष नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि देश में सौ साल के लिए कोयले का भंडार मौजूद है बावजूद इसके खरबों रुपये खर्च करके विदेशों से कोयला आयात करना पड़ता है। सरकार देश में ही कोयला उत्पादन करे, साथ ही एक्सपोर्ट को बढ़ावा दे, तभी रुपये की स्थिति मजबूत होगी। प्रदेश में पिछले दिनों पत्रकारों की हत्या और उन पर होते हमलों पर उन्होंने कहा कि पत्रकारों को खतरा है तो वे सुरक्षा की मांग करें, सरकार उन्हें नि:शुल्क सुरक्षा उपलब्ध कराएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.