Move to Jagran APP

कालीचरण बोले मृत्यदंड को तैयार, मुख्यमंत्री ने दी आत्मसमर्पण करने की चेतावनी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अकोला (महाराष्ट्र) के कालीचरण को चुनौती दे दी है जिसमें उसे आत्मसमर्पण करने को कहा गया।‌ आपको बता दें कि यह चुनौती छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग करने वाले कालीचरण को दी गई है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 06:36 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 06:36 AM (IST)
कालीचरण बोले मृत्यदंड को तैयार, मुख्यमंत्री ने दी आत्मसमर्पण करने की चेतावनी

रायपुर, एजेंसी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अकोला (महाराष्ट्र) के कालीचरण को चुनौती दे दी है, जिसमें उसे आत्मसमर्पण करने को कहा गया।‌ आपको बता दें कि यह चुनौती छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग करने वाले कालीचरण को दी गई है। वहीं कालीचरण ने आत्मसमर्पण करने की बजाए एक और वीडियो जारी किया है, जिसमें उसने दावा करते हुए कहा है कि वह अपने शब्दों के बदले में मृत्युदंड भी पाने के लिए तैयार है।‌

loksabha election banner

महात्मा गांधी को कहे अपशब्द

आपको बता दें कि यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब कालीचरण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया। उसने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में गांधी का कोई योगदान नहीं रहा और हिंदुओं के साथ उन्होंने अन्याय किया। यही नहीं कालीचरण ने कहा है कि सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो आज देश की तस्वीर कुछ और होती। इस वीडियो में हिंदुत्व पर भावनात्मक संवाद के दौरान कालीचरण ने नाथुराम गोडसे की जमकर तारीफ की और उन्हें नमन किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कालीचरण को दी चुनौती

इस पूरे मामले के बाद मामला तुल पकड़ लिया जिस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। ‌ सीएम बघेल ने कालीचरण को चुनौती देते हुए कहा है कि उनके खिलाफ FIR हो चुकी है। अगर वह इतने ही साहसी हैं तो आकर खुद को सरेंडर करें। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस जल्द उसे गिरफ्तार कर लेगी। उसे अपने किए की सजा जरूर मिलेगी।

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा, 'बापू को गाली देकर तथा समाज में विष वमन करके अगर किसी पाखंडी को लगता है कि वह अपने मंसूबों में कामयाब हो जाएगा, तो यह उसका भ्रम है।'

महात्मा गांधी के खिलाफ धर्म संसद में बुरे शब्दों का इस्तेमाल करने वाले कालीचरण ने एक नया वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होनें कहा कि मुझ पर एफआइआर दर्ज की गई है, लेकिन उसका उन्हें कोई पश्चाताप नहीं है। कालीचरण ने एक बार फिर से कहां की मैं गांधी से नफरत करता हूं।

आपको याद हो कि राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ धारा 505 (2) (वर्गो के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने वाले बयान देना) और साथ ही साथ 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.