Move to Jagran APP

'आपकी पार्टी NDA की अहम साथी है' नड्डा ने बैठक में शामिल होने के लिए चिराग को लिखी चिट्ठी, मांझी को भी बुलावा

18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की होने वाली सर्वदलीय बैठक के लिए भाजपा ने दूसरे पार्टियों को पत्र लिखकर आमंत्रित करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को चिट्ठी लिखी है। पत्र में कहा गया कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariPublished: Sat, 15 Jul 2023 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2023 12:54 PM (IST)
NDA की सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए चिराग पासवान को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली, एजेंसी। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। जहां भाजपा के खिलाफ 15 विपक्षी दल एकजुट हुए हैं। वहीं, भाजपा ने भी 18 जुलाई को नई दिल्ली में एनडीए की बैठक बुलाई है। इस बैठक को लेकर भाजपा ने दूसरे पार्टियों को पत्र लिखकर आमंत्रित करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

नड्डा ने चिराग पासवान को लिखी चिट्ठी

नड्डा ने चिराग पासवान को लेटर लिखकर एनडीए की बैठक में शामिल होने का आमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि आपकी पार्टी एनडीए की अहम साथी है। इसलिए आपको पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

चिराग पासवान को लिखी चिट्ठी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पत्र लिखकर 18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में आमंत्रित किया है। भाजपा की ओर से भेजे गए इस पत्र में कहा गया है कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

लोक जनशक्ति पार्टी रही NDA की अहम साथी

पत्र में लिखा है कि आपकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम साथी है। एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आप आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी हैं।

साथ ही लिखा है, 'आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पिछले 9 वर्षों में देश के बहुआयामी विकास को नई ऊंचाई प्रदान की है। एनडीए सरकार में गरीब कल्याण, सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना, आर्थिक प्रगति, देश की रक्षा सुरक्षा, विदेश में भारत की मजबूत साख सहित अनेक क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं।

एनडीए सरकार ने पिछले 9 वर्षों में सेवा और सुशासन की वास्तविक परिकल्पना को साकार किया है। इसका परिणाम है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अमृत काल का भारत विजन-2047 के नए सपनों को लेकर देश के विकास की यात्रा को जनभागीदारी व जनविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है।'

दिल्ली में होगी बैठक

पत्र में बैठक की जगह, तिथि और समय के बारे में भी बताया गया है। इसमें बताया गया, 'आगामी 18 जुलाई 2023, मंगलवार को सायं 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में माननीय प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होनी तय हुई है। इस बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं। एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आपकी भूमिका और आपका सहयोग गठबंधन को न सिर्फ मजबूत बनाता है बल्कि देश की विकास यात्रा को भी सुदृढ़ता प्रदान करता है। एनडीए के साथी दलों की बैठक में आपकी उपस्थिति प्रार्थनीय है।'

मांझी को भी बैठक का बुलावा

नड्डा ने चिराग के अलावा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी को भी बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि आपकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की अहम साथ है। इसलिए 18 जुलाई को होने वाली बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं।

विपक्ष की भी 18 जुलाई को होगी बैठक

बता दें, संयुक्त विपक्ष की बैठक भी 18 जुलाई को होगी। यह बैठक बेंगलुरु में होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए 24 दलों को आमंत्रित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.