Move to Jagran APP

योगी की राह पर जोगी, छत्तीसगढ़ में इस तरह हासिल करना चाहते हैं सत्ता

अजीत जोगी ने खेत की मिट्टी को हाथ में लेकर किसानों के साथ शपथ ली कि उनकी पार्टी की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा ।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 10:52 AM (IST)
योगी की राह पर जोगी, छत्तीसगढ़ में इस तरह हासिल करना चाहते हैं सत्ता

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अब यूपी भाजपा की राह पर चल पड़े हैं। राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए कोई दांव छोड़ना नहीं चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में में जिस प्रकार से भाजपा किसानों की कर्ज माफी का वादा कर सत्ता में अाई उसी प्रकार अजीत जोगी भी छत्तीसगढ़ में सत्ता में अाने के बाद किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी ने गुरुवार को मंदिर हसौद-चंदखुरी पहुंचकर किसानों के साथ खेत में उतरे और शपथपत्र पढ़ा। उन्होंने खेत की मिट्टी को हाथ में लेकर किसानों के साथ शपथ ली कि उनकी पार्टी की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए किया जाएगा।

जोगी ने बिलासपुर में 14 जून को शपथपत्र तैयार कराया। उसे लेकर जोगी, विधायक आरके राय और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे के साथ मंदिर हसौद-चंदखुरी पहुंचे। जोगी किसानों के साथ खेत में उतरे। हल, नागर, कुदाली, बैल की पूजा की। इसके बाद अपने शपथपत्र को पढ़ा।

शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि चंदखुरी माता कौशल्या की जन्मस्थली है। भगवान राम का ननिहाल है। इसलिए यहां के खेत की मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ लेना सौभाग्य है। पार्टी के प्रवक्ता डे ने बताया कि जोगी 21 जून से पार्टी के स्थापना दिवस से जन-जन जोगी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। दस लाख कार्यकर्ता जोगी के शपथपत्र को लेकर मतदाताओं के घरों तक जाएंगे। मतदाताओं को शपथपत्र की प्रति दी जाएगी। उन्हें यह बताया जाएगा कि अगले साल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सरकार बनी और शपथपत्र पर लिखे वादों को पूरा नहीं किया तो कोई भी व्यक्ति जोगी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए कोर्ट में शिकायत कर सकता है।

पहली बार किसी पार्टी ने जारी किया शपथपत्र

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक अध्यक्ष जोगी का दावा है कि देश में पहली बार किसी राजनीतिक दल ने जनता से किए जाने वाले वादों का शपथपत्र जारी किया है। इसमें किसान के अलावा युवाओं और महिलाओं के प्रति भी शपथ है। युवाओं को शासकीय, अ‌र्द्धशासकीय व निजी संस्थानों में 90 फीसदी पदों पर रोजगार दिलाने के लिए सख्त नियम लागू करने का वादा किया गया है। रोजगार पाने के लिए छत्तीसगढ़ी भाषा का ज्ञान अनिवार्य और महिलाओं को सभी क्षेत्रों में 33 फीसदी आरक्षण व जन्म लेते ही कन्या के नाम पर एक लाख का एफडी कराने का शपथपत्र जारी किया है।

यह भी पढ़ेंः किसानों का नहीं देश के 50 बड़े लोगों का कर्ज माफ कर रही सरकार:राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.