Move to Jagran APP

अलगाववादियों के मार्च को लेकर त्राल किले में तब्दील

जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के आह्वान पर आज के त्राल मार्च को देखते हुए वहां सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने वहां जाने वालों के लिए कई तरह की पाबंदिया लगाई है। किसी बाहरी व्यक्ति को वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। पुलिस और सुरक्षा बल

By Sudhir JhaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 08:11 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 09:15 AM (IST)

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के आह्वान पर आज के त्राल मार्च को देखते हुए वहां सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने वहां जाने वालों के लिए कई तरह की पाबंदिया लगाई है। किसी बाहरी व्यक्ति को वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। पुलिस और सुरक्षा बल इस बात की भरसक कोशिश कर रहे हैं कि अलगाववादियों के मार्च को न होने दिया जाए। उधर अलगाववादी और उनके समर्थक पाक के इशारे पर मार्च करने पर अड़े हैं। इससे पहले चौतरफा दबाव के बाद आतंकी मसर्रत आलम को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया है कि गिलानी और मीर वायज उमर फारूक के घरों के बाहर अलर्ट के साथ साथ सुरक्षा का भारी बंदोबस्त है। गौरतलब है कि श्रीनगर की रैली के बाद गिलानी ने आज 'त्राल मार्च' का आह्वान किया है। इस रैली में मसरत आलम को भी शामिल होना था। मामले में बढ़ते विवाद को देखते हुए प्रदेश की पुलिस ने एहतियातन सैयद अली शाह गिलानी, मसरत आलम, मीरवाइज और शब्बीर शाह समेत छह अलगावादी नेताओं को नजरबंद कर दिया है। गिलानी और मसरत के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है।

सुरक्षा एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर खासकर श्रीनगर में अलगाववादियों को लेकर चेतावनी जारी की है। एजेंसी का कहना है कि अलगाववादी 2010 की तरह ही एक बार फिर पत्थरबाजी का प्लान बना सकते हैं। इसके साथ ही घाटी में भड़काऊ भाषणों का भी आयोजन किया जा सकता है। अलगावादियों को सीमा पार से निर्देश मिल रहे हैं।

पढ़ेंः केंद्र की घुड़की के बाद नजरबंद किए गए गिलानी और मसर्रत

पढ़ेंः मसर्रत को पाकिस्तान और हाफिज सईद का समर्थन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.