Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, पुलिसकर्मी शहीद

आतंकियों ने रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर के शोपियां में स्थित पुलिस स्टेशन पर हमला किया। हमले में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 10:24 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, पुलिसकर्मी शहीद
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से किया हमला, पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में इतवार को एक पुलिसकर्मी थाने पर आतंकियों के आत्मघाती हमले को नाकाम बनाते हुए शहीद हो गया। लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे हैं। आतंकी अपने साथ शहीद पुलिसकर्मी की राइफल भी ले गए। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान को जारी रखा हुआहै।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह साढ़े छह बजे स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकियों ने शोपियां में सदर पुलिस स्टेशन पर हमला किया। आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए भीतर दाखिल हाेने का प्रयास किया। लेकिन गेट पर तैनात संतरी ने तुरंत अपनी पोजीशन लेते अन्य साथियों काे सचेत कर, जवाबी फायर किया। अन्य जवानों ने भी आतंकियों पर गोली चलाई। करीब 15 मिनट तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई। अपने मकसद को विफल होते देख,आतंकी वहां से भाग गए।

अलबत्ता, मुठभेड़ के दौरान गेट के बाहरी तरफ तैनात एक पुलिसकर्मी साकिब मोहिउददीन निवासी जावूरा जख्मी हो गया। आतंकी उसकी राइफल भी अपने साथ ले गए। आतंकियों की तरफ से फायरिंग बंद होने और उनके भाग जाने के बाद पुलिसकर्मिों ने अपने घायल साथी को तुरंत अस्पताल पहुंचाया,जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

संंबधित अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद थाने के आस-पास के इलाकों में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान को जारी रखा गया है। आतंकी ज्यादा दूर नहीं जा पाए हैं। जल्द ही उन्हें जिंदा पकड़ लिया जाएगा या मुठभेड़ में मार गिराया जाएगा। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

इससे पहले भारतीय सेना ने तंगधार में आतंकियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। आतंकी पाकिस्तान सेना की ओर से फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। पाकिस्तान सेना की फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया और आतंकियों को भागने पर मजबूर कर दिया। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों पुलिसकर्मी आतंकियों के निशाने पर हैं। अब तक आतंकियों ने कई पुलिसवालों की जान ले ली है। कुछ दिन पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके से 3 एसपीओ और 1 पुलिसकर्मी को आतंकियों ने अगवा कर लिया था जिसके बाद सेना को उनकी लाश मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.