नई दिल्ली, एजेंसी। जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। वहीं, भारतीय सुरक्षाबल भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को भी स्नाइपर फायर से बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए। गोलीबारी की घटना सुबह 11:00 बजे के करीब हुई। 

पाकिस्तान ने जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर की मनिहारी अग्रिम चौकी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल की 19 बटालियन में तैनात असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद को स्नाइपर से निशाना बनाया। हीरानगर उपजिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सतवारी सैन्य अस्पताल में ले जाया गया जहां जख्मों का ताव न सहते हुए उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कंपनी कमांडर की जिम्मेदारी संभालने वाले इस अधिकारी पर स्नाइपर राइफल से तीन-चार गोलियां दागी गई।

भारत-पाकिस्तान सीमांत इलाके हीरानगर सेक्टर में 11 जनवरी को कमांडेंट स्तर की हुई बैठक में पाकिस्तान ने यह विश्वास दिलाया था कि सीमा पर शांति बनाई रखी जाएगी। अब उनकी ओर से कोई गोलीबारी नहीं की जाएगी। परंतु पाकिस्तान अपनी बात पर कायम नहीं रह पाया। हालांकि भारतीय जवानों ने भी इसके जवाब में पाकिस्तानी चौकियों पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई के बाद फिलहाल गोलाबारी बंद कर दी गई है। इस घटना के बाद क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

Posted By: Vikas Jangra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस