Move to Jagran APP

Kathua Terror Attack: 'जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा', कठुआ आतंकी हमले पर भारत का कड़ा संदेश

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले को लेकर रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने आतंकियों को कड़ा संदेश दिया है। अरमाने ने कहा है कि 5 सैन्यकर्मियों की मौत का बदला लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की। रक्षा मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में यह टिप्पणी साझा की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Tue, 09 Jul 2024 02:07 PM (IST)
कठुआ आतंकी हमले पर भारत का कड़ा संदेश (Image: ANI)

पीटीआई, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को हुए आतंकी हमले को लेकर अब सरकार की ओर से बड़ा बयान आया है। रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने मंगलवार को कहा कि पांच सैन्यकर्मियों की हत्या का बदला लिया जाएगा और भारत इसके पीछे की बुरी ताकतों को हरा देगा। 

रक्षा सचिव का आतंकियों को कड़ा संदेश

हमले के बाद रक्षा सचिव ने एक कड़ा संदेश दिया और कहा, 'मैं कठुआ के बदनोटा में हुए आतंकवादी हमले में पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान का बदला लिया जाएगा। भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा।' यह टिप्पणी रक्षा मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में साझा की।

— A. Bharat Bhushan Babu (@SpokespersonMoD) July 9, 2024

5 जवान हुए थे शहीद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया। बता दें कि 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, 5 घायल जवानों को पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

कैसे किया था आतंकियों ने हमला?

दरअसल, सभी जवान बदनोटा में पहाड़ी इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। एक तरफ खाई होने के कारण गाड़ी की स्पीड भी धीमी थी जिसका फायदा आतंकियों ने उठाया। पहाड़ी पर घात लगाए हुए आतंकियों ने ताबड़तोड़ सेनाओं पर हमला कर दिया। सेना ने भी काउंटर अटैक किया, लेकिन सभी आतंकी जंगल की ओर भाग निकले। हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: कठुआ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमला, जेसीओ समेत पांच बलिदान; जैश के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें:  Kathua Encounter: 'आतंकवाद बड़ी समस्या... दूर नहीं जा सकते', पांच जवानों के बलिदान और हमले पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला?