पुलवामा, जेएनएन। जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने बुधवार तड़के पुलवामा के त्राल में 3 आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। मारे गए तीनों आतंकी अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े हुए थे। इनकी पहचान जहांगीर रफीक वानी, राजा उमर मकबूल बट और उजैर अमीन बट के तौर पर हुई है। ये तीनों स्थानीय आतंकी हैं। जहांगीर पहले हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन में था और करीब डेढ़ माह पहले ही यह अंसार गजवातुल हिंद में शामिल हुआ था। 

J&K: The 3 terrorists killed in enc ounter in an operation by the Army, CRPF and J&K Police in Tral of Pulwama district., have been identified as Jangeer Rafiq Wani, Raja Umar Maqbool Bhat&Uzair Amin Bhat. All 3 terrorists belong to the terror outfit 'Ansar Ghazwa ul Hind'. https://t.co/g7jA1YhIT5" rel="nofollow

दरअसल सुरक्षाबलों को त्राल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने गोली चलानी शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने तीनों को मार गिराया।

जहांगीर रफीक वानी पुलवामा जिले के त्राल में हिजबुल मुजाहिद्दीन का दूसरा कमांडर था। सूत्रों के मुताबिक, जनवरी 2020 में हम्माद की मौत से कुछ समय पहले ही जहांगीर अंसार गज़वा उल हिंद में शामिल हुआ था। बताया जा रहा है कि मारे गए तीनों आतंकी कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे, जिसमें नागरिकों की हत्या, नवंबर 2019 में एक ट्रक में आग लगाना, सितंबर 2019 में त्राल में खतरे के पोस्टर चिपकाना शामिल था।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस