Move to Jagran APP

'भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती...', जब जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री की जमकर की सहायता

Jaishankar to Australian Foreign Minister एस जयशंकर ने पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन प्रभावित एंगा में मानवीय सहायता पहुंचाने में भारत की मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग की सराहना की है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती इंडो-पैसिफिक में मानवीय सहायता पहुंचा रही है। पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन पीड़ितों के लिए भारत ने मानवीय सहायता भेजी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Fri, 21 Jun 2024 02:11 PM (IST)
एस जयशंकर ने की ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री की सराहना।

एएनआई, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन प्रभावित एंगा प्रांत में मानवीय सहायता और आपदा राहत सहायता पहुंचाने में भारत के साथ समन्वय करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग की सराहना की है।

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती इंडो-पैसिफिक में मानवीय सहायता पहुंचा रही है।

जयशंकर ने किया पोस्ट

जयशंकर ने एक्स पर साझा किए एक पोस्ट में कहा कि हमें खुशी है कि हम विदेश मंत्री सीनेटर वोंग के साथ समन्वय कर पाए। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री सीनेटर पेनी वोंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पापुआ न्यू गिनी को आवश्यक सहायता पहुंचाने के लिए भागीदारों के साथ समन्वय कर रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री का भी आया रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने एक्स पर कहा कि हम पापुआ न्यू गिनी परिवार को आवश्यक सहायता पहुंचाने के लिए भागीदारों के साथ समन्वय कर रहे हैं। हम भूस्खलन प्रभावित-एंगा प्रांत में आपदा क्षेत्र का दौरा करने के दौरान भारतीय सहायता पहुंचाकर काफी खुश हैं। 

बता दें कि पिछले सप्ताह, पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन पीड़ितों के लिए भारत द्वारा भेजी गई 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मानवीय सहायता शुक्रवार को आपदा प्रभावित देश में पहुंच गई।