Move to Jagran APP

Jammu Kashmir में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश का आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर पुलिस ने बारमुला में एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के जैश-ए-मुहम्मद से तार जुड़े हुए हैं। उसके पास से हथियार और गोलाबरूद बरामद हुआ है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 03:27 PM (IST)
Jammu Kashmir में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, जैश का आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर, एएनआइ। कश्मीर पुलिस ने बारमुला में एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के जैश-ए-मुहम्मद से तार जुड़े हुए हैं। इस दौरान उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबरूद बरामद किया गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। बता दें कि जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए आंतकी यहां बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। इसे लेकर खुफिया एजेंसी लगातार अलर्ट जारी कर रही हैं और सुरक्षाबल एकदम मुस्तैद हैं। इसी का नतीजा है कि आज घाटी को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया गया।

loksabha election banner

बारामूला के आईजी एमडी सुलेमान चौधरी ने बताया कि हाल ही में जैश-ए-मुहम्मद में शामिल होने वाला स्थानीय निवासी मोहसिन सालेह को गिरफ्तार किया गया है। वह पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त ऑपरेशन में पकड़ा गया। वह सुरक्षाबलों पर हमला करने की योजना बना रहा था।

कश्मीर में शांति नहीं चाहते आतंकी

बता दें कि, कश्मीर में केंद्र सरकार शांति व्यवस्था और विकास के लिए तेजी से काम कर रही है।  आतंकी सरकार की मेहनत पर पानी फेरना चाहते हैं। यहां जल्द ही ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के चुनाव होने वाले हैं। आतंकी नहीं चाहते की यह चुनाव हो। यही कारण है कि शनिवार रात को उन्होंने अनंतनाग में एक पंच को उसके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया। इससे पहले अनंनतनाग में ही शनिवार को सुबह आतंकियों ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर ग्रेनेड फेंक दिया था। इस हमले में 10 लोग घायल हो गए थे। उन्होंने 12 घंटों में दो वारदात को अंजाम दिया।  

पुलवामा हमले को दिया था अंजाम

गौरतलब है कि, जैश-ए-मुहम्मद पहले भी कश्मीर समेत भारत में आतंकी हमला करा चुका है। वैश्विक आतंकी मसूद अजहर इसका मुखिया है। फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश ने ही अंजाम दिया था।  

वैश्विक आतंकी घोषित

पुलवामा हमले के बाद मसूद अजहर को एक दशक बाद भारत ने यूएन में वैश्विक आतंकी घोषित कराया था। मसूद, इससे पहले भारत में संसद, पठानकोट जैसे अन्य कई हमलों को अंजाम दिया था। मसूद मई में वैश्विक आतंकी घोषित हुआ। पिछले महीने ही भारत ने मसूद, हाफीज सईद, अंदरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को नए यूएपीए एक्ट के तहत आतंकी घोषित कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: अनंतनाग में तीन आतंकियों ने कारोबारी के मालवाहक वाहन को रोका, सामान में लगाई आग

यह भी पढ़ें: Grenade Attack in Anantnag: डिप्टी कमिश्नर ऑफिस को बनाया गया निशाना, 10 लोग घायल

यह भी पढ़ें: J&K : आतंकियों ने अनंतनाग में पंच को मारी गोलियां, हालत गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.