Move to Jagran APP

जयदेव ठाकरे ने कहा, ऐश्वर्य मेरा बेटा नहीं

बालासाहेब के बेटे जयदेव ने कहा कि ऐश्वर्य उनका बेटा नहीं है। मालूम हो कि जयदेव की दूसरी पत्नी स्मिता के दो बेटे राहुल व ऐश्वर्य और बेटी अदिति हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 10:30 PM (IST)
जयदेव ठाकरे ने कहा, ऐश्वर्य मेरा बेटा नहीं

विनय डाल्वी (मिड डे), मुंबई। शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की वसीयत को लेकर मुंबई हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान बुधवार को चौंकाने वाली बात सामने आई। बालासाहेब के बेटे जयदेव ने कहा कि ऐश्वर्य उनका बेटा नहीं है। मालूम हो कि जयदेव की दूसरी पत्नी स्मिता के दो बेटे राहुल व ऐश्वर्य और बेटी अदिति हैं।

loksabha election banner

अदालत में 10 हजार वर्गफीट में बने बंगले मातोश्री को लेकर बालासाहेब की वसीयत पर सुनवाई चल रही है। जयदेव का कहना है कि यह वसीयत बालासाहेब से उस समय तैयार करवाई गई, जब वह दिमागी तौर पर अस्वस्थ थे। उद्धव ने बालासाहेब को बरगलाकर वसीयत तैयार करवाई। बुधवार को अदालत में जयदेव से जिरह चल रही थी। इस दौरान उद्धव के वकील रोहित कपाडि़या ने जयदेव से पूछा कि क्या आपने अपने पिता से बंगले के पहले तल के बारे में सवाल नहीं किया कि उस पर कौन रहता है। इस पर जयदेव ने बताया कि वहां ऐश्वर्य रहता था।

वकील ने पलटकर पूछा कि क्या ऐश्वर्य उनका बेटा है। जयदेव से सवाल का घुमाकर जवाब देने की कोशिश की, पर जस्टिस गौतम पटेल ने उनसे हां या ना में जवाब देने को कहा। तब जयदेव ने बताया कि ऐश्वर्य उनका बेटा नहीं है। जिरह के दौरान जयदेव से मातोश्री में आने-जाने को लेकर और पिता से संबंध पर भी सवाल-जवाब हुआ। गुरुवार को भी जिरह जारी रह सकती है।

क्या है वसीयत

अपनी वसीयत में बालासाहेब ने जयदेव के नाम बंगले का कोई हिस्सा नहीं लिखा है। बंगले का भूतल शिवसेना के कार्यालय के लिए, पहला तल पोते ऐश्वर्य के लिए और दूसरा तल बालासाहेब के बड़े बेटे स्वर्गीय बिंदुमाधव की पत्नी माधवी के नाम किया गया है। तीसरा तल उद्धव, उनकी पत्नी और बेटों आदित्य व तेजस के नाम है। पोतों में एकमात्र ऐश्वर्य ही हैं, जिनका नाम बालासाहेब ने अपनी वसीयत में लिखा है।

सरकार ने कहा, 'अगस्त के पहले हफ्ते में पास हो जाएगा जीएसटी बिल'

कश्मीर हिंसा: कांग्रेस ने कहा, सुनियोजित कदम उठाएं तो हम सरकार के साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.