मुंबई, जागरण नेटवर्क। जागरण ग्रुप की दो लोकप्रिय वेबसाइट जागरण जोश(Jagranjosh.com) और ओनली माय हेल्थ (onlymyhealth.com OMH) को डिजिटल मार्केटिंग कांग्रेस ने ग्लोबल डिजिटल मार्केटिंग अवॉर्ड्स से सम्मानित किया है। शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अपने ब्रांड की पहचान तथा प्रमोशन के लिए किये गए असाधारण काम के लिए यह सम्मान मिला है। इस पुरस्कार समारोह का आयोजन 13 फरवरी, 2018 को मुंबई के ताज लैंड एंड में किया गया।

ग्लोबल डिजिटल मार्केटिंग अवॉर्ड्स में वेबसाइट कैटेगरी के अंतर्गत Jagranjosh.com को सर्वश्रेष्ठ एजुकेशन वेबसाइट तथा बेस्ट डिजिटल पब्लिकेशंस के अंतर्गत onlymyhealth.com को सर्वश्रेष्ठ हेल्थ केयर/मेडिकल इंडस्ट्री पब्लिकेशन का सम्मान प्रदान किया गया है।

जागरण जोश, जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डिजिटल बिजनेस, जागरण न्यू मीडिया (JNM) की शैक्षिक और करियर वेबसाइट है। अपने स्थापना वर्ष 2010 से ही jagranjosh.com ने छात्रों के स्कूल, कॉलेज से लेकर पहली जॉब तक उनकी सभी शैक्षणिक और करियर संबंधी जरूरतों को पूरा करने वाली एकमात्र वेबसाइट के रूप में अपनी खास पहचान बनाई है।

जागरण जोश ने एमबीए और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा और अन्य छात्रोपयोगी प्रासंगिक शैक्षणिक सामग्री प्रस्तुत करने के कारण इससे पहले भी कई पुरस्कार अर्जित किए हैं, जिसमें एजुकेशन कैटेगरी में नंबर 1 वेबसाइट का रैंक भी शामिल है (मल्टी- प्लेटफॉर्म एजुकेशन कैटेगरी, कॉमस्कोर नवम्बर 2017 के अनुसार)।

ओनली माय हेल्थ, जागरण न्यू मीडिया की हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़ी वेबसाइट है। हेल्थ और लाइफ स्टाइल से जुड़ी प्रमाणिक, विश्वसनीय और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के कारण ओएमएच की अपनी एक अलग पहचान है। यह वेबसाइट भारत में पहली तथा विश्व में तीसरी रेटिंग (कॉम स्कोर मोबाइल डेटा 2017 के अनुसार) प्राप्त कर निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। इसके अलावा, 3.1 मिलियन लाइक्स के साथ इसका एक हेल्थ फेसबुक चैनल है और प्रत्येक माह 2 मिलियन वीडियो व्यूज के साथ इसके 186,000 यूट्यूब सब्सक्राइबर हैं।

इस उपलब्धि पर जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने कहा, 'हम इस अवसर पर बेहद खुश हैं और आशा करते हैं कि उपलब्धि का यह सफर जारी रहेगा। यह हमारी कंपनी के लिए एक बड़ा सम्मान है। हम इसे विनम्रता और जिम्मेदारी से स्वीकार करते हैं। जागरण जोश के माध्यम से हम हमेशा छात्र समुदाय को एक ऐसा मंच प्रदान करने की इच्छा रखते हैं, जो बड़े पैमाने पर उन्हें अपने करियर और जीवन में सफलता प्रदान करे। हम उम्मीद करते हैं कि ओनली माय हेल्‍थ अपनी इस विजय गाथा को जारी रखते हुए भविष्य में हेल्थ और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म पर अपने किये गए प्रयासों से और अधिक ख्याति प्राप्त करेगी।'

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस