नई दिल्ली, जेएनएन। IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) अपने यात्रियों को खूब पैकेज देकर इन दिनों चर्चाओं का विषय बना हुआ है। लेकिन, अब एक ट्विट को लेकर आइआरसीटीसी और एक यूजर के बीच हुई बातचीत चर्चा का केंद्र बनी है। दरअसल, एक यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा कि  IRCTC एप पर टिकट बुक करने के दौरान अश्लील और आपत्तिजनक विज्ञापन बार-बार दिखाए जा रहे हैं।

  

यूजर आनंद कुमार ने IRCTC के आधिकारिक अकाउंट पर यह ट्वीट किया। साथ ही उसने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को भी इसमें टैग किया। उसने उन सभी अश्लील एड के स्क्रीनशॉट्स लेकर इसे शेयर कर दिया। यूजर ने लिखा की आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग ऐप पर अश्लील और अश्लील विज्ञापन बहुत बार दिखाई देते हैं। यह बहुत शर्मनाक और परेशान करने वाला है।' साथ ही आनंद ने पीयूष गोयल ने कहा कि वह इसेसे निपटे।

IRCTC ने आनंद के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा कि आईआरसीटीसी विज्ञापनों की सेवा के लिए गूगल विज्ञापन सर्विंग टूल एडीएक्स का इस्तेमाल करता है। अब यह विज्ञापन यूजर को आकर्षित करने के लिए कुकीज का उपयोग करते हैं। यूजर के हिस्ट्री और ब्राउजिंग व्यवहार के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। इस तरह के विज्ञापनों से बचने के लिए अपनी ब्राउजर कुकीज और हिस्ट्री को क्लीयर कर दें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप